खुलासा / 35 लाख चोरी के बाद अपने गुर्गे को ही दिया नकली सोना

प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • चोरों के सरगना धीरज ने गुर्गे को भी ठगा
  • कहा- शादी के कपड़े ले जाओ और खुद पचा गया जेवर

दैनिक भास्कर

Oct 17, 2019, 06:28 AM IST

रांची. बाइक चोरी करते-करते चोरों का किंगपिन बने धीरज जालान के घर से मिले चोरी के एक करोड़ रुपए के सामान की जानकारी लेने के लिए उसके सहयोगी कुणाल पासवान को डोरंडा पुलिस ने दो दिनों की रिमांड पर लिया है। पहले दिन पूछताछ में कुणाल ने अबतक 18 मामलों में शामिल होने की बात स्वीकार की है। इसमें आठ मामले डोरंडा, आठ मामले लालपुर और दो मामले चुटिया थाना के हैं।


कुणाल ने पुलिस को बताया कि 35 लाख के जेवर मेन रोड से गाड़ी का शीशा तोड़ चुराने में वह धीरज के साथ था। चोरी के बैग लेकर दोनों धीरज के घर पहुंचे थे। अगले दिन धीरज ने कुणाल को अपने घर बुलाया और कहा कि ये गहने रोल्ड गोल्ड के हैं। यह कह उसने कुणाल को सिर्फ 15 हजार रुपए दिए और कहा कि शादी के महंगे कपड़े हैं इसे ले जाना है तो ले जाओ। लेकिन कुणाल सिर्फ पैसे लेकर चला गया। 35 लाख के गहने धीरज ने ही पचा लिए। पुलिस को उसने बताया कि गहने उसने घर में ही छिपा कर कही रखे होंगे। बिग बाजार के पास से गाड़ी का शीशा तोड़ पैसे व लैपटॉप चुराने में भी दोनों शामिल थे। इधर, डोरंडा पुलिस ने धीरज के एक अन्य सहयोगी टाटीसिलवे निवासी गोपाल महतो को भी हिरासत में ले लिया है। गोपाल महतो के विरुद्ध भी सुखदेवनगर में चोरी के सामान रखने की प्राथमिकी दर्ज हुई है।


धीरज जालान घर में ही चलाता है ब्रेड फैक्ट्री
कुणाल ने बताया कि घर में ही धीरज ब्रेड फैक्ट्री चलाता है। उसमें काम करने वाला गोपाल महतो भी उसका सहयोगी बन गया था। बाइक चोरी और गाड़ी का शीशा तोड़ कर चोरी करने में गोपाल महतो भी उसके साथ रहता था। गोपाल महतो तीन महीने तक उसके घर में चलने वाली ब्रेड फैक्ट्री में काम करता था। गोपाल कम उम्र का था। इसलिए उसे धीरज ने पैसे का लालच देकर अपने चोर गिरोह में शामिल कर लिया।

 

धीरज चोरी की बाइक गुमला में बेचता है
कुणाल ने बताया कि धीरज सबसे अधिक बाइक चोरी करता है। उसके गिरोह के सदस्य चोरी की बाइक धीरज को लाकर देते हैं। जिसे धीरज गुमला ले जाकर बेचता था। गुमला में चोरी की बाइक खरीदने के लिए उसने कई लोगों को सेट कर रखा है। गिरोह के सदस्य उसे मोबाइल चुराकर भी देते थे। इधर, सुखदेवनगर पुलिस धीरज के घर से बरामद चोरी के 284 मोबाइल का डिटेल निकाल रही है। उनके मालिक से संपर्क किया जा रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना