पलामू / भारी ओलावृष्टि के बाद कश्मीर सा दिखा नजारा, किसान हुए मायूस

भारी ओलावृष्टि के बाद खेत में दिखी चारों ओर बर्फ।
भारी ओलावृष्टि के बाद चारों तरफ बर्फ की सफेद चादर बिछ गयी। भारी ओलावृष्टि के बाद चारों तरफ बर्फ की सफेद चादर बिछ गयी।
बारिश रुकने के बाद लोग मौसम का लुत्फ उठाते नजर आए। बारिश रुकने के बाद लोग मौसम का लुत्फ उठाते नजर आए।
ओलावृष्टि से हुई क्षति का जायजा लेने डीसी पहुंचे कई गांवों में। ओलावृष्टि से हुई क्षति का जायजा लेने डीसी पहुंचे कई गांवों में।
X
भारी ओलावृष्टि के बाद चारों तरफ बर्फ की सफेद चादर बिछ गयी।भारी ओलावृष्टि के बाद चारों तरफ बर्फ की सफेद चादर बिछ गयी।
बारिश रुकने के बाद लोग मौसम का लुत्फ उठाते नजर आए।बारिश रुकने के बाद लोग मौसम का लुत्फ उठाते नजर आए।
ओलावृष्टि से हुई क्षति का जायजा लेने डीसी पहुंचे कई गांवों में।ओलावृष्टि से हुई क्षति का जायजा लेने डीसी पहुंचे कई गांवों में।

  • डीसी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने कई गांवों में ओलावृष्टि से हुई क्षति का लिया जायजा
  • करीब 30 मिनट की बारिश व ओलावृष्टि ने पूरे जिले को काफी प्रभावित किया

दैनिक भास्कर

Feb 25, 2020, 06:42 PM IST

पलामू.  जिले के तकरीबन सारे ब्लाॅक में मंगलवार की सुबह तेज बारिश और भारी ओलावृष्टि हुई। इससे पहाड़, खेत, घर की छत से लेकर सड़कों तक केवल बर्फ ही बर्फ नजर आई। ऐसे में लोगों ने गांव में ही कश्मीर सा नजारा दिखने की बात कहते दिखे। इधर, भारी ओलावृष्टि से खेतों में लगी रवि की फसल प्रभावित हुई है। किसानों की मानें तो पैदावार पर काफी प्रतिकूल असर पड़ना अब तय है। इधर, गढ़वा, लातेहार व गोमिया में भी बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई।

वहीं, मौसम के परिवर्तन के बाद डीसी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने कई गांवों का जायजा लिया और सभी बीडीओ व सीओ को उनके क्षेत्र में हुई क्षति का आंकलन करने का निर्देश दिया। ताकि आपदा राहत कोष से संबंधितों को उचित मुआवजा दिया जा सके।

मौसम परिवर्तन के बाद इस क्षेत्र में ठंड और ठिठुरन लौट आई है। जिला मुख्यालय मेदनीनगर समेत चैनपुर ,सतबरवा  लेस्लीगंज, पाटन आदि ब्लॉक में मंगलवार दिन के करीब 7:45 बजे अचानक काले बादल छा गए। इससे काफी अंधेरा हो गया। इसके कुछ देर बाद ही तेज बारिश व हवा चलनी शुरू हो गई। साथ में ओलावृष्टि भी हुई। इससे शहर व ग्रामीण क्षेत्र का पूरा जीवन ठहर सा गया।

बताते चलें कि झारखंड के कई जिलों में रविवार की देर शाम से ही मौसम में परिवर्तन हुआ है। रांची व इसके आसपास के क्षेत्र में भी छिटपुट बारिश हुई। भारतीय माैसम विज्ञान केंद्र रांची के अनुसार मंगलवार काे राज्य भर में बारिश हो सकती है। गुमला, सिमडेगा और लातेहार में वज्रपात की आशंका जताई गई है। माैसम विभाग के अनुसार, पंजाब, दिल्ली हाेकर झारखंड आए प. विक्षाेभ के असर होने की वजह से मौसम में परिवर्तन हुआ है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना