रांची / मंत्री के पास भेजी जाएगी रिम्स में हुई नियुक्तियों की फाइल



RIMS RANCHI RIMS RANCHI
X
RIMS RANCHIRIMS RANCHI

  • रिम्स निदेशक बोले-मंत्री की रोक तक नहीं बंटेगा नियुक्ति पत्र

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 06:01 AM IST

रांची. रिम्स में हुईं नियुक्तियों की फाइल एक-दो दिनों में स्वास्थ्य मंत्री सह रिम्स शासी परिषद के अध्यक्ष रामचंद्र चंद्रवंशी को भेज दी जाएगी। रिम्स प्रबंधन फाइल की फोटो कॉपी करा रहा है। रिम्स निदेशक डॉ. दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने नियुक्ति पत्र बांटने पर रोक लगाई दी है।

 

उनके रोक हटाने के बाद ही नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। बताते चलें कि स्वास्थ्य मंत्री ने रिम्स में हुई नियुक्ति में स्थानीयता के नियमों का उल्लंघन करने तथा अन्य आरोपों के बाद नियुक्ति पत्र जारी करने पर रोक लगाया है। उन्होंने नियुक्तियों से संबंधित फाइल की मांग की है।


शिकायत आने पर होगी निष्पक्ष जांच 

इधर, बुधवार को कार्यालय खुलने के बाद रिम्स में नियुक्तियों को लेकर सरगर्मी तेज रही। रिम्स निदेशक की ओर से एक प्रेस बयान जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि पूरी नियुक्ति प्रक्रिया रिम्स अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप, डीन डॉ. मंजू गाड़ी व अन्य के द्वारा एक समिति गठित कर किया गया है। अगर कोई शिकायत आती है तो इसकी निष्पक्ष जांच कराई जाएगी। इसमें जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री की ओर से नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगाई गई है। इसपर अंतिम निर्णय आगामी शासी परिषद की बैठक में पूर्ण प्रस्तुति के बाद ली जाएगी।

 

ट्रॉमा सेंटर में बची दो मरीजों की जान
रिम्स के ट्रॉमा सेंटर के डॉक्टरों ने दो गंभीर मरीजों की जान बचाई है। कांके निवासी पुष्पा व ओडिसा के रहने वाले सोमेन खटवा को निजी अस्पतालों ने रिम्स रेफर कर दिया था, क्योंकि ये वेंटीलेटर पर थे। रिम्स पहुंचने के समय दोनों की स्थिति गंभीर थी। ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. प्रदीप भट्टाचार्या ने बताया कि मरीज को माइस्थीनिया ग्रेवीस बीमारी थी। इससे छाती की मांसपेशियों में कमजोरी हो गई थी, सांस लेने में परेशानी हो रही थी। सोमेन का मेडिसिन में इलाज चल रहा था, जहां तबीयत बिगड़ने पर ट्रॉमा सेंटर में शिफ्ट किया गया। मरीजों की स्थिति अब ठीक है। वेंटीलेटर से हटा दिया गया है। तीन-चार दिन में छुट्टी दे दी जाएगी। उन्होंने बताया कि ट्रॉमा सेंटर में कई गंभीर मरीजों को स्वस्थ करके भेजा गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना