पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रघुवर के खिलाफ केस वापस लेंगे हेमंत सोरेन, कहा- लड़ाई-झगड़े से केवल नुकसान ही होता है

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार हेमंत सोरेन। (फाइल) - Dainik Bhaskar
गठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार हेमंत सोरेन। (फाइल)
  • हेमंत सोरेन की शिकायत पर दुमका थाना पुलिस ने शून्य पर रिपोर्ट दर्ज की थी
  • रघुवर दास ने दुमका में 18 दिसंबर को चुनावी सभा में जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया था

जामताड़ा/मिहिजाम. पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने की दर्ज शिकायत हेमंत सोरेन वापस लेंगे। गुरुवार को हेमंत सोरेन ने कहा- हम इस मामले को आगे नहीं ले जाएंगे। लड़ाई-झगड़े से केवल नुकसान ही होता है।

चुनाव के दौरान जो हुआ वो समय खत्म हो गया: हेमंत
हेमंत सोरेन ने कहा- हम लोग द्वेश भाव से काम नहीं करते हैं। हम लोग सकारात्मक सोच के साथ चलते हैं और काम करते हैं। चुनाव के दौरान जो हुआ, वो समय खत्म हो गया। अब राज्य को दिशा देने का वक्त आ गया है। इसमें केवल मेरी ही भूमिका नहीं होगी। मैं तो केवल माध्यम हूं। इसमें पक्ष-विपक्ष दोनों की ही बहुत बड़ी भूमिका होगी। लड़ाई-झगड़े से केवल नुकसान ही होता है। हां ये बात जरूर थी कि कुछ विषयों को लेकर मैंने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पर केस दर्ज करवाया था। अब हमने ये निर्णय लिया है कि ये केस आगे नहीं बढ़ाया जाए और इसे अविलंब समाप्त करने की प्रक्रिया में आगे बढ़ाया जाए।

क्या है मामला
गठबंधन के नेता हेमंत साेरेन की शिकायत के 6 दिन बाद बुधवार काे मिहिजाम थाना पुलिस ने रघुवर दास के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द कहने पर केस दर्ज किया था। हेमंत ने 19 दिसंबर काे दुमका के एसटी-एससी थाने में शिकायत की थी। आराेप था कि रघुवर ने मिहिजाम में एक चुनावी सभा में उनके नाम और जाति सूचक उपनाम काे लेकर अपशब्दाें का प्रयाेग किया। इससे उनकी प्रतिष्ठा काे ठेस पहुंची। जामताड़ा के एसपी अंशुमन कुमार ने कहा- शिकायत की प्रति मिलने के बाद एसडीपीओ से जांच कराई गई। इसके बाद मिहिजाम थाने में धारा 504, 506 और एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें