हादसा / छात्रों से भरी स्कूल वैन में लगी आग, बाल-बाल बचे बच्चे



Fire in school van filled with students, children narrowly escaped
X
Fire in school van filled with students, children narrowly escaped

  • बिना ड्राइविंग लाइसेंस के ही स्कूल वैन चला रहा था ड्राइवर
  • वैन का इंजन लगातार गर्म होने की पहले से जानकारी थी स्कूल प्रबंधन को

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 07:33 PM IST

गुमला. घाघरा थाना क्षेत्र के देवाकी खपरा टोली मोड़ के पास गुरुवार सुबह स्कूल वैन में अचानक आग लग गई। इस घटना में 8 बच्चे बाल-बाल बचे। ड्राइवर की सूझबूझ से समय रहते बच्चों को बाहर निकाल दिया गया। देखते ही देखते पूरी वैन जलकर खाक हो गई।

 

वैन गोल्डन वैली पब्लिक स्कूल की थी, जो देवाकी से बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। वैन से अचानक धुआं निकलना शुरू हो गया। तब जाकर ड्राइवर ने गाड़ी को तुरंत रोक कर सभी बच्चों को बाहर निकाला। गाड़ी में आग लगने से बच्चे भयभीत हो कर रोने लगे। गाड़ी जलने की सूचना घाघरा पुलिस को ग्रामीणों द्वारा दी गई। इसके बाद से पुलिस ने आकर पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

 

पूछताछ के दौरान वैन के ड्राइवर सुनील ने बताया कि उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है। इसके बाद भी उससे स्कूल प्रबंधक द्वारा वैन चलवाई जा रही थी। ड्राइवर ने बताया कि वैन का इंजन गर्म होने की सूचना पहले भी कई बार स्कूल प्रबंधक को वो दे चुका था। लेकिन स्कूल प्रबंधक द्वारा वैन के संचालन को जारी रखा गया।

 

शाॅर्ट सर्किट होने के कारण वैन में आग लगी: प्रिंसिपल
गोल्डन वैली पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल विक्रम सिंह ने कहा कि शॉर्ट सर्किट होने के कारण वैन में आग लग गई थी। लेकिन किसी भी बच्चे को नुकसान नहीं हुआ है। ड्राइवर की सूझबूझ के कारण बच्चे सुरक्षित हैं। भविष्य में ऐसी गलती नहीं होगी। स्कूल के सारे वाहनाें की जांच कराई जाएगी।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना