पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहले चरण के चुनाव से एक दिन पहले माओवादियों ने फेंका पर्चा, वोट बहिष्कार की लिखी बात

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
माओवादियों द्वारा छोड़ा गया पर्चा।
  • 30 नवंबर को पलामू प्रमंडल की नौ सीटों समेत 13 सीटों पर डाले जाएंगे वोट, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
Advertisement

पलामू. झारखंड विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने की मंशा से पहले चरण के चुनाव से एक दिन पहले प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने चुनाव वहिष्कार संबधित पर्चा फेंका है। हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र के हरिहरगंज थाना के सतभूरवा के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग-98 के किनारे शुक्रवार को बड़ी संख्या में पर्चा देखा गया। सभी पर्चा प्रिंटेड है। इनमें कुछ पर हरा तथा लाल रंग की लिखावट तथा कुछ सफेद प्रिंट का है। इस संबंध में पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।

क्या लिखा है पर्चा में
फेंके गए पर्चा में आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करें, मौजूदा निरंकुश व फासीवाद राज्य को ध्वस्त करें, जनता की नव जनवादी राज्य की स्थापना करें, ग्रामीण क्षेत्र के तमाम पुलिस कैंप वापस करें, जनता पर युद्ध अभियान अविलंब बंद करें, तमाम राजनीतिक बंदियों को बिना शर्त रिहा करें आदि नारा लिखा गया है। मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के दौरान भी माओवादियों ने भाजपा कार्यालय को उड़ाकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। वहीं पिछले 23 नवम्बर को पिपरा में झामुमो नेता मोहन गुप्ता सहित की दो की हत्या के बाद औरंगाबाद मेदिनीनगर मुख्य मार्ग पर पर्चा पाया जाना नक्सली की मंशा को दर्शाता है।



Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement