राजनीति / डॉ. अजय को हर हाल में हटना होगा, कर्नाटक के आदमी झारखंड के बारे में क्या जानेंगे : बलमुचू

पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप बलमुचू। (फाइल फोटो) पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप बलमुचू। (फाइल फोटो)
X
पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप बलमुचू। (फाइल फोटो)पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप बलमुचू। (फाइल फोटो)

  • प्रदीप ने कहा- डॉक्टर अजय कुमार ने इस्तीफा देने का किया है नाटक

Jun 03, 2019, 10:26 AM IST

रांची/जमशेदपुर. पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप बलमुचू ने रविवार को कहा कि डॉ. अजय कुमार को हर हाल में अपने पद से हटना ही होगा। कर्नाटक के आदमी झारखंड के बारे में क्या जानेंगे। नन रेसिडेंट प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय को हटाने के लिए सात जून को रांची में बैठक होगी, जिसमें प्रदेश कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल होंगे। बलमुचू ने कहा कि इस संबंध में उनकी बात अहमद पटेल के साथ-साथ प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह से भी हो चुकी है। अब वे राहुल गांधी से मिलकर इस विषय पर बात करेंगे। 

 

प्रदीप ने पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता से की घंटों बातचीत
प्रदेश अध्यक्ष पद से डॉ अजय कुमार को हटाने की मुहिम को लेकर प्रदीप कुमार बलमुचू ने शनिवार को पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता से उनके आवास पर घंटों बातचीत की। बलमुचू ने इस मुद्दे पर बन्ना गुप्ता से साथ आने का आग्रह किया। गौरतलब है कि डॉ अजय कुमार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाने के लिए विरोधी खेमा जुट गया है। इस खेमे को एकजुट करने में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. प्रदीप कुमार बलमुचू समेत कई दिग्गज नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री रामेश्वर उरांव, फुरकान अंसारी, विधायक मनोज यादव, बन्ना गुप्ता, राज्यसभा सांसद धीरज साहू समेत कई गोलबंद हो गए हैं। ये सभी सात जून को रांची में बैठक कर आगे की रणनीति बनाएंगे। इसके बाद वे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने दिल्ली जाएंगे। 

 

कहा- डॉक्टर अजय ने इस्तीफा देने का किया है नाटक
प्रदीप बलमुचू ने रविवार को दैनिक भास्कर से बातचीत में कहा कि डॉ. अजय कुमार को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाना ही होगा। वे उन्हें हटाकर ही दम लेंगे। झारखंड में डॉ. अजय कांग्रेस का कुछ भला नहीं कर सकते। ऐसे में झारखंड विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए वे आलाकमान से डॉ अजय कुमार को हटाने की अपील करेंगे। उन्होंने कहा कि डॉ अजय कुमार ने इस्तीफा देने का नाटक किया है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना