सफलता / कार्बाइन के साथ एरिया कमांडर गिरफ्तार, गुप्त सूचना के बाद की कार्रवाई



जानकारी देते हुए एसडीपीओ नीरज कुमार व अन्य। जानकारी देते हुए एसडीपीओ नीरज कुमार व अन्य।
X
जानकारी देते हुए एसडीपीओ नीरज कुमार व अन्य।जानकारी देते हुए एसडीपीओ नीरज कुमार व अन्य।

  • एक देसी कार्बाइन, 9 एमएम का दो जिंदा कारतूस और एक मैगजीन बरामद

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 07:15 PM IST

गढ़वा. भवनाथपुर पुलिस ने टीपीसी के सोन कोयल जोन के एरिया कमांडर को कार्बाइन के साथ पकड़ने में सफलता पाई है। एसडीपीओ नीरज कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को भवनाथपुर रोड स्थित तुलसीदामर घाटी से मनोज सिंह खरवार को गिरफ्तार किया गया है। एसडीपीओ ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी जिसके बाद ये कार्रवाई की गई।

 

एरिया कमांडर के घर आने की थी सूचना
एसडीपीओ ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि मनोज सिंह खरवार चोपन से ट्रैन के जरिये अपने घर भवनाथपुर आ रहा है। जिसके बाद टीम बनाकर भवनाथपुर रोड स्थित तुलसीदमर घाटी में इसे दबोचने का प्रयास किया। जिसके बाद यह भागकर झाड़ी में छुप गया। दौड़ाकर पुलिस ने उसे पकड़ लिया। तलाशी के दौरान एक देसी कार्बाइन और 9 एमएम का दो जिंदा कारतूस और 1 मैगजीन बरामद किया गया। 

 

कई मामलों में थी मनोज की तलाश
नीरज ने बताया कि 2018 में छतरपुर में हुए पुलिस मुठभेड़ में 3 नक्सली मारे गए थे। जिसके बाद मनोज भाग कर उत्तर प्रदेश के चोपन में रहकर अपना टीम बना लिया था। कुछ दिन पूर्व चोपन पुलिस ने इसके अड्डे पर छापा मारकर एक राइफल, एक तमंचा और विस्फोटक बरामद किया था। चोपन पुलिस के कार्यवाई के बाद वह भागकर भवनाथपुर आ रहा था। एसडीपीओ ने बताया कि 2017 में भवनाथपुर के चरवाडीह और खरौंधी में बीड़ी पता जलाने, 2009 में अरसली मुखिया का ट्रैक्टर जलाने, नगर उंटारी के नेपाल खोह में लूट की घटना की घटना जिसमे 2 बाइक, मोबाइल और पैसा लूट को अंजाम दिया था। एसडीपीओ ने बताया कि लुटे गए बाइक में से एक को चोपन पुलिस ने बरामद कर लिया था। जबकि दूसरे बाइक को अपने दस्ते में उपयोग करता था। उन्होंने बताया कि इसका मुख्य क्षेत्र उत्तर प्रदेश का सोनभद्र, बिहार का रोहतास, झरखण्ड का लातेहार, चतरा, पलामू और गढ़वा था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना