गढ़वा / रघुवर सरकार पांच साल तक हाथी उड़ाने का प्रयास करती रही: बाबूलाल मरांडी

सभा को संबोधित करते बाबूलाल मरांडी। सभा को संबोधित करते बाबूलाल मरांडी।
X
सभा को संबोधित करते बाबूलाल मरांडी।सभा को संबोधित करते बाबूलाल मरांडी।

  • पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा- पारा शिक्षकों, आंगनबाड़ी कर्मियों का सरकार कर रही दमन

दैनिक भास्कर

Oct 18, 2019, 06:59 PM IST

गढ़वा.  शिक्षित, स्वस्थ, स्वच्छ, स्वावलंबी एवं भ्रष्टाचार मुक्त, समृद्ध झारखंड बनाने के लिए आप सबों का आशीर्वाद, जनादेश तथा सहयोग मांगने गढ़वा आया हूं। उक्त बातें झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तथा झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने मेराल हाई स्कूल के मैदान में आयोजित जनादेश सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा के विकास के लिए अमन-चैन के साथ साथ जिम्मेवार, कर्तव्यनिष्ठ एवं इमानदार सरकार का होना आवश्यक है। मरांडी ने कहा कि रघुवर दास की सरकार के कार्यकाल में संसाधनों से परिपूर्ण झारखंड का विकास नहीं बल्कि विनाश किया गया है। रघुवर की सरकार पूरे 5 साल तक हाथी उड़ाने का प्रयास करती रही लेकिन हाथी तो नहीं उड़ा बल्कि यहां की अकूत संपदा, उद्योग धंधे तथा रोजी रोजगार तथा 900 करोड रुपए अवश्य उड़ा दिए गए।

 

उद्योग लगे नहीं, जो थे वो भी बंद हो गए
बाबूलाल ने कहा कि रघुवर दास के कार्यकाल में एक भी उद्योग धंधे नहीं लगे बल्कि पहले से चल रहे छोटे-बड़े हजारों उद्योग बंद हो गए, झारखंड के लोग बेरोजगार होकर पलायन को मजबूर हैं। रघुवर दास के कार्यकाल में गरीबी एवं भ्रष्टाचार चरम पर है। सड़क, बिजली, शिक्षा तथा किसानों की स्थिति अत्यंत दयनीय हो गयी है। पारा शिक्षकों तथा आंगनबाड़ी कर्मियों का सरकार दमन कर रही है। बाबूलाल ने लोगों को आश्वस्त किया कि अगर इस बार हमारी सरकार बनी तो सबसे पहले किसानों के खेत तक पानी तथा बिजली पहुंचाई जाएगी। गरीब तथा पिछड़े लोगों के बच्चों को सरकारी सहयोग से निजी विद्यालयों के साथ-साथ सभी तरह की तकनीकी शिक्षा निशुल्क उपलब्ध कराएगी। पारा शिक्षकों तथा आंगनबाड़ी कर्मियों की समस्याओं का निपटारा प्राथमिकता के साथ किया जाएगा। गरीबों को समुचित स्वास्थ्य सुविधा के लिए प्रत्येक पंचायत में दो स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति, प्रत्येक व्यक्ति को हेल्थ कार्ड सहित सभी तरह की मुफ्त सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। 

 

झारखंड में बिजली उत्पादन के लिए पर्याप्त संसाधन
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड में व्यापक मात्रा में बिजली उत्पादन के लिए कोयला पानी जैसे सभी संसाधन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। जिससे झारखंड को 24 घंटे बिजली देने के बाद भी अन्य राज्यों को भी बिजली दी जा सकती है। इस दौरान महिलाओं को संबोधित करते हुए बाबूलाल ने कहा कि सरकारी नौकरी से लेकर सभी क्षेत्रों में महिलाओं को बराबर की हिस्सेदारी दिलाई जाएगी। सरकारी कर्मियों द्वारा पुरानी पेंशन लागू करने की मांग पर उन्होंने कहा कि अगर मेरी सरकार बनी तो मैं झारखंड में पुरानी पेंशन व्यवस्था अवश्य लागू करूंगा। 

 

मरांडी सरकार का कार्यकाल रहा है स्वर्णिम: रामचंद्र केसरी
मौके पर उपस्थित पूर्व मंत्री रामचंद्र केसरी ने कहा कि बाबूलाल मरांडी गरीबों की आवाज हैं, इनके सामने झारखंड के सभी नेता बने हैं। झारखंड बनने के बाद मरांडी सरकार का कार्यकाल झारखंड के लिए स्वर्णिम रहा है। उन्होंने वर्तमान सरकार की आलोचना करते हुए उपस्थित जनसमुदाय से इस बार पुनः बाबूलाल मरांडी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। 

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना