पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एक तरफा प्यार में गई युवक की जान, युवती के ही दुपट्‌टे से गला घोंटकर की गई थी हत्या

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना व आरोपियों के बारे में जानकारी देते एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा।
  • युवती की बुआ को गिरफ्तार नहीं करने पर चिनियां थाना का ग्रामीणों ने एक घंटे तक घेराव किया

गढ़वा. चिनियां थाना क्षेत्र के रानीचेरी गांव निवासी रविंद्र सिंह उर्फ रवि (18) की हत्या का उद्भेदन करते हुए पुलिस ने युवती समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। रविंद्र का शव 11 मार्च की रात बरामद किया गया था। पुलिस ने युवती का दुपट्‌टा (जिससे मृतक का गला घोंटा गया), आरोपियों का मोबाइल फोन तथा घटना में प्रयाेग की गई बाइक को भी जब्त किया है। हालांकि ग्रामीणों ने युवती की बुआ को गिरफ्तार नहीं करने पर चिनियां थाना का एक घंटे तक घेराव किया। बाद में थाना प्रभारी के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए। मृतक के भाई रामवृक्ष सिंह ने पांच लोगों पर हत्या करने की एफआईआर दर्ज कराई थी।


एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने रविवार को बताया कि हत्या में युवती और उसके दो साथी छोटू कोरवा तथा पंकेस कोरवा शामिल हैं। एसपी ने बताया कि रविंद्र गांव की ही एक युवती से एक तरफा प्यार करता था। युवती के घर भी वो आना जाना करता था। यह बात युवती के परिजनों को अच्छी नहीं लगती थी। 11 मार्च को रविंद्र ने युवती को फोन कर रानीचेरी के जंगल में बुलाया था। इस बात की जानकारी युवती द्वारा गांव के ही छोटू कोरवा व पंकेस कोरवा को दी गई थी। युवती अपनी बुआ के साथ दातून तोड़ने के बहाने जंगल में पहुंची।


एसपी ने बताया कि पूछताछ में युवती की बुआ ने कहा कि रविंद्र भाग कर शादी कर लेने की बात कह रहा था। रविंद्र यह कह रहा था कि तुम्हारे घरवाले मुझे पंसद नहीं करते हैं तथा हम दोनों एक जाति के नहीं हैं। युवती को साथ भागने के लिए जर्बरदस्ती करने लगा। इस बात पर युवती नाराज हो गई और दोनों के बीच झगड़ा होने लगा। इसी बीच पंकेस कोरवा व छोटू कोरवा वहां पहुंच गए। इसके बाद युवती, पंकेस व छाेटू ने मिलकर रविंद्र की हत्या कर दी।

एक घंटे तक किया चिनियां थाना का घेराव
इधर, मृतक के परिजनों तथा ग्रामीणों ने करीब एक घंटे तक थाना का घेराव किया। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस इस मामले में अन्य आराेपियों को बचा रही है। युवती की बुआ भी घटना के समय माैके पर मौजूद थी। ग्रामीण ने महिला को सरकारी गवाह बनाकर बचाने की बात कह रहे थे। हालांकि, आक्रोशित ग्रामीणों को थाना प्रभारी विजय हांसदा ने समझाया कि अभी तीन आरोपियों को जेल भेज रहे हैं। सबूत मिलने पर लड़की की बुआ को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें