--Advertisement--

गढ़वा: बूढ़ा पहाड़ से भाकपा माओवादी के दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 05:35 PM IST

गिरफ्तार नक्सलियों में नंदू कोरवा उर्फ गोपाल और दिलीप कोरवा शामिल हैं

Garhwa: Two hardcore Naxalites arrested from CPI Maoist

गढ़वा. 26 जून को भंडरिया थाना क्षेत्र के खपरीमहुआ के जंगल में बारुदी सुरंग विस्फोट कर पुलिस जवानों की हत्या करने की घटना में शामिल भाकपा माओवादी के दो हार्डकोर नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नक्सलियों ने पूछताछ में पुलिस को कईं अहम जानकारी दी है। गिरफ्तार नक्सलियों में नंदू कोरवा उर्फ गोपाल और दिलीप कोरवा शामिल हैं। दोनों ही छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं।

पुलिस को देख भाग रहे थे दोनों

इस संबंध में एसपी शिवानी तिवारी ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि बूढ़ा पहाड़ के जंगलों से कुल्ही क्षेत्र में पुलिस की गतिविधियों से संबंधित सूचना एकत्र करने तथा अपने रिश्तेदारों से मिलने भाकपा माओवादी के नक्सली पहुंचे हुए हैं। इसकी सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए गढ़वा पुलिस तथा सीआरपीएफ-172 बटालियन के संयुक्त तत्वावधान में टीम गठित कर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान भंडरिया थाना क्षेत्र के कुल्ही के जंगलों में दो संदिग्ध पुलिस को देखकर झाड़ियों में छिपने का प्रयास करते हुए भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया।

दोनों का पुराना अपराधिक रिकॉर्ड रहा है
एसपी ने कहा कि नंदू कोरवा भाकपा माओवादी के विमल के दस्ते का तथा दिलीप कारेवा अमन गंझू के दस्ते का हार्डकोर नक्सली है। इनका पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। नक्सली नंदू कोरवा वर्ष 2011 में लातेहार के गनईखांड़ में हुए पुलिस के साथ मुठभेड़, 21 जनवरी 2012 को भंडरिया थाने के सालो जंगल में हुए विस्फोट की घटना व सानिया में हुए मुठभेड़, 2012 में ही गुमला जिले के सिविल गांव में हुए पुलिस के साथ मुठभेड़ तथा लातेहार के कुजरूम में हुए मुठभेड़ में शामिल रहा है।

X
Garhwa: Two hardcore Naxalites arrested from CPI Maoist
Astrology

Recommended

Click to listen..