गिरिडीह / 8 दिनों में 16 की मौत, सीएस ने डीसी को सौंपी रिपोर्ट; कहा- मौत की वजह जहरीली शराब

सरिया में पुलिस ने उत्पाद विभाग के टीम के साथ औंरवाटांड में अवैध शराब के विरूद्ध छापेमारी की और शराब को नष्ट किया।
सरिया ब्लॉक में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम। सरिया ब्लॉक में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम।
X
सरिया ब्लॉक में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम।सरिया ब्लॉक में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम।

  • सरिया और देवरी ब्लॉक में सोमवार तक 10 और 6 लोगों की हो चुकी है मौत
  • पुलिस ने अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी अभियान शुरू किया

दैनिक भास्कर

Feb 17, 2020, 12:19 PM IST

गिरिडीह. पिछले 6 दिनों से देवरी और सरिया प्रखंड में 16 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार की देर रात एक शख्स ने दम तोड़ दिया। इस संबंध में डीसी को सिविल सर्जन ने बताया है कि प्रथम दृष्टया मृत व्यक्तियों द्वारा जहरीली शराब का सेवन वजह दिखा है। फिलहाल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। वहीं, इस गंभीर मामले पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संज्ञान लिया है और गिरिडीह डीसी को मामले में अलर्ट रहने के साथ-साथ पूरी तहकीकात का निर्देश दिया है।

विशेष मेडिकल बोर्ड का गठन

सरिया व देवरी प्रखंड में 8 दिनों के अंदर 16 लोगों की मौत की हो गई है। जिसमें सरिया से 10 और देवरी से 6 लोग शामिल हैं। डीसी राहुल सिन्हा के आदेश पर रविवार को सदर अस्पताल में तीन शवों के पोस्टमाॅर्टम के लिए विशेष मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया। इधर, सरिया में पुलिस ने उत्पाद विभाग के टीम के साथ औंरवाटांड में अवैध शराब के विरूद्ध छापेमारी की और शराब को नष्ट किया।

शराब में जहरीले केमिकल होते हैं : सान्याल
प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. सिद्धार्थ सान्याल ने कहा कि रविवार को वे खुद पूरी टीम के साथ सरिया के फकीरापहरी गांव पहुंचे। जहां पूरे मामले की पड़ताल की गई। जो पीड़ित व बीमार हैं उसकी भी जांच की गई। जांच में फिलहाल शराब सेवन की बात सामने आई है। ये भी पता चला है कि महुआ शराब जो इन इलाकों में बन रही है, उसमें कई जहरीले केमिकल का इस्तेमाल होता है। लेकिन फिलहाल यह तभी स्पष्ट होगा, जब बिसरा जांच रिपोर्ट आ जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना