कोडरमा लोकसभा सीट / भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा ने किया नामांकन, पांच साल एक कराेड़ बढ़ी संपत्ति



नामांकन पत्र सौंपती अन्नपूर्णा देवी। नामांकन पत्र सौंपती अन्नपूर्णा देवी।
X
नामांकन पत्र सौंपती अन्नपूर्णा देवी।नामांकन पत्र सौंपती अन्नपूर्णा देवी।

  • अन्नपूर्णा के नामांकन के बाद भाजपा ने की सभा, रोड शो में प्रत्याशी के साथ मंत्री नीरा यादव व गिरिनाथ भी हुए शामिल

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 10:06 AM IST

गिरिडीह. कोडरमा लोकसभा क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी ने मंगलवार को दो सेट में नामांकन पर्चा दाखिल किया। उनके साथ मुख्य रूप से कोडरमा सांसद डॉक्टर रवींद्र राय रहे। प्रस्तावक पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रणव वर्मा और विधायक केदार हाजरा बने। कोडरमा जिला परिषद अध्यक्ष शालिनी गुप्ता और बगोदर विधायक नागेंद्र महतो भी साथ चल रहे थे। लेकिन नामांकन कक्ष से बाहर ही विधायक नागेंद्र महतो और जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता को सुरक्षाबलों ने रोक दिया गया।

 

नामांकन के दाैरान जमा किए गए शपथ पत्र के अनुसार नकदी में भी छह गुना की बढ़ाेतरी
भाजपा की कोडरमा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी करोड़पति हैं। उनके पास नौ करोड़ से ज्यादा की चल और अचल संपत्ति है। वहीं दो में से एक आश्रित लाखपति। हालांकि पिछले 5 साल में उनकी चल और अचल संपत्ति में एक करोड़ का ही इजाफा हुआ है। हलांकि कैश इन हैंड छह गुणा बढ़ कर डेढ़ लाख से 9 लाख 25 हजार रुपया हो गर्इ है। उनके पास चल संपत्ति 2 करोड़ 29 लाख 91 हजार 884 रुपए है। इस संपत्ति में 496 ग्राम सोना, इनफाे कार, मारुती कार, ट्रैक्टर, एलाईसी और शेयर भी शामिल है। एक आश्रित सौरव के पास 5 लाख 16 हजार है और एक के पास 60 हजार रुपया है। अचल संपत्ति 7 करोड़ 47 लाख से ज्यादा है।

 

2014 में कितने की थी चल-अचल संपत्ति
2014 में कोडरमा से विधानसभा चुनाव के वक्त संपत्ति का बयौरा दिया था। उस वक्त उनके हाथ में सिर्फ एक लाख 50 हजार रुपया था। चल संपत्ति एक करोड़ 5 लाख 8 हजार 633 रुपए थी। अचल संपत्ति 7 करोड़ 34 लाख 98 हजार 96 रुपए थी। इस तरह कुल संपत्ति 8.40 कराेड़ संपत्ति थी।

 

अन्नपूर्णा ने कहा- रवींद्र मेरे बड़े भाई

नामांकन के बाद झंडा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास, मानव संसाधन विकास मंत्री नीरा यादव, गिरिनाथ सिंह, गिरिडीह विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी, गांडेय विधायक प्रो जयप्रकाश वर्मा मुख्य रूप से शामिल हुए। सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बगोदर लोकसभा से अन्नपूर्णा देवी ने नामांकन किया है, कार्यकर्ता चुनाव की तैयारी में जुट जाएं। सभी सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित है। पार्टी में कोई मतभेद नहीं है। सभी साथ मिलकर चुनाव प्रचार करेंगे। नामांकन कार्यक्रम के बाद डॉ. रवींद्र राय ने कहा कि उन्हें अन्नपूर्णा यादव से कोई गिला-शिकवा नहीं है और वेे प्रचार भी कर रहे हैं। अन्नपूर्णा देवी ने भी कहा कि डॉ. रवींद्र राय उनके बड़े भाई हैं, उनसे काफी पुराना संबंध रहा है। 

 

सियार, लोमड़ी व भेड़िया मिलकर शेर का शिकार नहीं कर सकते : रघुवर दास 
कोडरमा के भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी के नामांकन के बाद झंडा मैदान में भाजपा की सभा हुई। सभा में मुख्य रूप से मुख्यमंत्री रघुवर दास मौजूद थे। सभा में सीएम रघुवर दास के निशाने पर झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी रहे। उनके गांव तिसरी का नाम लेते हुए कहा कि तिसरी में गरीबी पर भाषण देने वाले का महल है। लेकिन उनका आदिवासी झोपड़ियों में रह रहा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि महागठबंधन के लोगों ने भ्रष्टचार में पीएचइडी की है। यह भ्रष्टाचारियों का महागठबंधन है। मोदी को वे इसलिए हटाना चाहते हैं क्योंकि उन्हेें मालूम है कि मोदी आएगा तो उन्हें जेल जाना होगा। कहा कि जैसे सियार, लाेमड़ी अौर भेड़िया शेर का मुकाबला नहीं कर सकता उसी प्रकार ये सब मिल कर भी मोदी का सामना नहीं कर सकते। जिन्हें नरेंद्र मोदी ने पक्का मकान दिया। आदिवासी, डोमिसाइल और मिसाइल की बात कर लोगों को लड़ाने वाले को तो नामांकन कराने का हक ही नहीं है। वे खुद को आदिवासी का नेता कहते हैं लेकिन आदिवासी समाज ने उन्हें खारिज कर दिया है। यदि वे आदिवासी के नेता हैं तो सुरक्षित सीट से जाकर क्यों नहीं चुनाव लड़ते। उन्होंने आदिवासी समाज को भी ठगा है। सीएनटी-एसपीटी एक्ट का उल्लंघन कर रांची में जमीन खरीदी। यहां शिक्षा मंत्री नीरा यादव, कोडरमा सांसद डॉ रवींद्र पांडेय, हाल में भाजपा में शामिल हुए गढ़वा के पूर्व विधायक गिरिनाथ सिंह, गिरिडीह विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी, गांडेय विधायक प्रो. जयप्रकाश वर्मा, जमुआ विधायक, बगोदर विधायक, कोडरमा की जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता, पूर्व आईजी लक्ष्मण सिंह और भाजपा के केंद्रीय उपाध्यक्ष प्रणव वर्मा मुख्य रूप से मौजूद थे। मौके पर सीएम का स्वागत फूल माला और पगड़ी पहना कर किया गया। उन्हें तलवार भी भेंट की गई। 

 

कांग्रेस में वंशवाद हावी है 
सीएम ने मोदी अंदाज में लोगों से पूछा कि देश में वंशवाद की सरकार चलनी चाहिए कि लोकतंत्र की सरकार। कांग्रेस आएगी तो गांधी परिवार के ही बच्चे गद्दी बैठेंगे। लेकिन जब भाजपा सत्ता में आती है तो चाय बेचने वाला पीएम बनता है, घर में झाड़ू लगाने वाले का बेटा पीएम बनता है।

 

जयचंद व मीर जाफर की औलाद मांगते हैं सबूत
2004 से 2014 तक कांग्रेस की सरकार रही तो पाकिस्तान के आतंकवादियों ने मुंबई, अक्षरधाम मंदिर, जम्मू मंदिर, संसद में भी हमला किया। लेकिन कांग्रेस की सरकार को हमले का जवाब देने की हिम्मत नहीं हुई। मोदी की सरकार में पाकिस्तानी आतंकवादियों ने हमला किया तो पाक सीमा में हमारे सैनिकों ने घुस कर मारा। पुलवामा में हमारे जवान शहीद हुए तो शहीदों की 11वीं के ही दिन पाकिस्तान में चुन-चुन कर आतंकवादियों के ठिकाने को ध्वस्त किया। लेकिन देश में जयचंद और मीर जाफर की औलाद भी हैं जो आतंकवादियों के मारे जाने का सबूत मांगते हैं। 

 

कांग्रेस ने अमीरों को पाला और गरीबों को धोखा दिया
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि कांग्रेस ने 1971 में भी गरीब न्याय की बात की थी और आज भी वही बात दोहरा रही है तो कांग्रेस ही बताए कि अब तक उनके सरकार ने किन्हें न्याय दिलाने के लिए काम किया। इन 55 वर्षों में किन्हें पाला पोषा। कांग्रेस ने अमीरों को पोसा और गरीबों को धोखा दिया है। 

 

कोडरमा लोस सीट से बसपा प्रत्याशी सरफराज अहमद ने भरा नामांकन पर्चा
कोडरमा संसदीय क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर सरफराज अहमद ने मंगलवार को नॉमिनेशन किया। इस दौरान प्रत्याशी सरफराज अहमद बसपा नेता आफताब आलम, शिव कुमार दास, कमल दास, अजय दास, मुमताज अहमद सहित अपने समर्थकों व पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ समाहरणालय परिसर पहुंचे और उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजेश पाठक के समक्ष पर्चा दाखिल किया। नामांकन के दौरान कोडरमा संसदीय क्षेत्र से उनके समर्थन में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। मौके पर प्रत्याशी सरफराज अहमद ने कहा कि कोडरमा लोकसभा क्षेत्र की जनता आज तक सिर्फ ठगा ही महसूस कर रही है। इस क्षेत्र से जितने वाले जनप्रतिनिधियों के पास उपलब्धियां गिनाने के लिए कुछ भी नहीं है। कारण है कि इस क्षेत्र में कुछ काम हुआ ही नहीं। चाहे कांग्रेस का शासन हो या हो मोदी का शासन, हर बार यहां की जनता को उपेक्षा का शिकार करना पड़ा।

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना