गिरिडीह / नशे में धुत शिक्षक का डांस करने का वीडियो हुआ वायरल, शिक्षा मंत्री ने गुलाब देकर कार्रवाई का दिया निर्देश

शिक्षा मंत्री ने शराबी शिक्षक को फूल देकर आचरण सुधारने का दिया निर्देश। शिक्षा मंत्री ने शराबी शिक्षक को फूल देकर आचरण सुधारने का दिया निर्देश।
X
शिक्षा मंत्री ने शराबी शिक्षक को फूल देकर आचरण सुधारने का दिया निर्देश।शिक्षा मंत्री ने शराबी शिक्षक को फूल देकर आचरण सुधारने का दिया निर्देश।

  • शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने शिक्ष को फूल दे कार्यशैली में सुधार लाने की दी नसीहत
  • स्कूली बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले शिक्षक की जगह कहीं नहीं : मंत्री

दैनिक भास्कर

Feb 02, 2020, 12:36 PM IST

गिरिडीह.  नशे में धुत शिक्षक राजेश कुमार रवि के डांस का वीडियो वायरल होने से संबंधी सूचना पर शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो शनिवार को स्वयं विद्यालय पहुंचे। यहां मंत्री ने आरोपी शिक्षक को गुलाब देकर उन्हें आचरण सुधारने का निर्देश दिया। इस दौरान मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि झारखंड के प्रारंभिक विद्यालयों में नशे में इस तरह की हरकत करने वाले शिक्षकों की जरूरत नहीं है। मौके पर उपस्थित डीईओ पुष्पा कुजूर को आरोपी शिक्षक पर ग्रामीणों की सलाह पर कार्रवाई करने को कहा। मामला जमुआ के उत्क्रमित उच्च विद्यालय चित्तरडीह का है।

मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि वे शिक्षा में बदलाव चाहते हैं। वे चाहते हैं कि शिक्षा में सुधार हो और इसके लिए उन्हें जो प्रयास व परिवर्तन करना पड़ेगा वे करेंगे। एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के बच्चे भी सरकारी विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करें तभी पूरी शिक्षा व्यवस्था में सुधार हो सकता है। वे इसके लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा- उनकी कोई लाख बुराई करे, वह क्षम्य है। लेकिन वे यह कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे कि कोई भी व्यक्ति झारखंड के भविष्य यहां के बच्चों के जीवन से खिलवाड़ करे। ऐसे लोगों को दंडित करने का काम वे यहां के आमजनों पर छोड़ते हैं। फिलहाल वे अभी एक टीम गठित करेंगे, जिसमें जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी और पत्रकार भी रहेंगे। वे दिल्ली के सरकारी विद्यालयों का भ्रमण और निरीक्षण करेंगे और वहां जो भी अच्छा दिखेगा उसे झारखंड में लागू करने का काम करेंगे।

मुझसे गलती हो गई, दोबारा नहीं होगी : शिक्षक
आरोपी शिक्षक राजेश कुमार रवि ने विधायक के सामने कहा कि मुझसे गलती हो गई, दुबारा ऐसी गलती नहीं होगी। जिसके बाद विधायक ने उसे माफ कर दिया लेकिन फैसला ग्रामीणों पर छोड़ दिया। वहीं इस दौरान आरोपी शिक्षक की पत्नी भी विधायक से सामने रोने लगी और माफी की गुहार लगा रही थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना