झारखंड के 1000 गरीब मुस्लिम को अजमेर शरीफ भेजेगी सरकार

Ranchi News - रांची सहित राज्य भर के 1000 बीपीएल श्रेणी के मुस्लिम मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत अजमेर शरीफ जाएंगे। इन्हें...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:01 AM IST
Ranchi News - government will send 1000 poor muslims of jharkhand to ajmer sharif
रांची सहित राज्य भर के 1000 बीपीएल श्रेणी के मुस्लिम मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत अजमेर शरीफ जाएंगे। इन्हें 22 से 27 सितंबर तक सभी जिलों से विशेष ट्रेन से भेजा जाएगा। अजमेर शरीफ जाने वालों में सबसे अधिक रांची और पूर्वी सिंहभूम के 60-60 योग्य लाभुकों का चयन किया जाना है। वहीं, अन्य 22 जिलों से 40-40 लोग जाएंगे। योग्य लाभुकों की सूची उपलब्ध कराने के लिए झारखंड टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक ने अल्पसंख्यक आयोग के सचिव को पत्र लिखकर सहयोग मांगा है। आयोग को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि लाभुकों की सूची 15 सितंबर तक सभी जिलों को उपलब्ध कराने को कहा गया है।

तीन पिकअप प्वाइंट से होंगे रवाना

तीर्थ दर्शन योजना के तहत राज्य के सभी पांच प्रमंडलों के यात्रियों के लिए तीन पिकअप प्वाइंट निर्धारित किया गया है। इसके तहत दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल, कोल्हान प्रमंडल और पलामू प्रमंडल के यात्री हटिया से रवाना होंगे। उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के यात्री बोकारो और संथाल परगना प्रमंडल के यात्री जसीडीह से भेजे जाएंगे।

X
Ranchi News - government will send 1000 poor muslims of jharkhand to ajmer sharif
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना