पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Namkum News Guests Must First Give Complete Introduction Then Entry Into The Village

मेहमानों को पहले देना होगा पूरा परिचय, तब होगी गांव में इंट्री

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हत्या, डकैती, चोरी, लूट, छिनतई, छेड़खानी जैसे मामलों पर लगाम लगाने के लिए नामकुम प्रखंड की पंचायतों के ग्रामीणों ने अब कमर कस ली है। गुरुवार को उलीडीह महुआबागान मैदान में आसपास गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने सभा की। इसमें मंथन किया गया कि ग्रामीण क्षेत्र में अब भी अपराध की घटना में कमी नहीं आई है।

कुछ घटनाओं को देखते हुए ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि गांव में यदि कोई अंजान व्यक्ति या संदिग्ध लोग नजर आए तो उससे कड़ाई से पूछताछ की जाएगी। मेहमान ही क्यों न हो, पूरा परिचय बताने के बाद ही गांव में इंट्री दी जाएगी। इसके अलावा रंगेहाथ अपराध करते कोई भी पकड़े जाएंगे तो उसे सार्वजनिक रूप से सेंदरा कर दिया जाएगा। इसके बाद ही पुलिस-प्रशासन को सूचना दी जाएगी। ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि रात में खाने के बाद बारी-बारी से ग्रामीण पारंपरिक हथियार के साथ गांव और जंगल में पहरा देंगे।

स्वर्णरेखा तट को हरा-भरा रखने के लिए पौधरोपण शुरू
नामकुम | स्वर्णरेखा नदी तट को हरा-भरा रखने और मिट्टी कटाव से बचाने के लिए पौधरोपण कार्यक्रम की शुरुआत की गई। गुरुवार को वन विभाग की ओर से तेतरीटोली हंसराज बधवा उवि के पीछे स्वर्णरेखा नदी तट पर भूमि पूजन किया गया। फॉरेस्टर विनोद कुमार ने बताया कि स्वर्णरेखा नदी योजना के तहत यह कार्यक्रम शुरू हुआ है।

खबरें और भी हैं...