अपराध / नकाबपोश अपराधियों ने जेसीबी में लगाई आग, हवाई फायरिंग भी की



Gumla News Criminals set fire in JCB
X
Gumla News Criminals set fire in JCB

  • पुलिस घटना को लेवी व रंगदारी से जोड़ कर देख रही, भट्ठा मालिक ने किया इनकार

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 03:01 PM IST

गुमला. बसिया थाना क्षेत्र के कुडलगा गांव में स्थित सोनल नाम के ईंट भट्ठा में जेसीबी मशीन को मंगलवार को देर रात नकाबपोश अपराधियों ने आग के हवाले कर दिया। घटना के बाद अपराधियों ने हवाई फायरिंग भी की। सूचना के बाद बुधवार सुबह बसिया पुलिस घटनास्थल पहुंच कर घटना की जानकारी ली और अपराधियों के तलाश में जुट गई। पुलिस घटना को लेवी व रंगदारी से जोड़कर देख रही है।

 

मजदूर से मारपीट भी की
ईंट भट्ठा में कार्यरत करीब 40 मजदूर रात में खाना खाने के बाद वहां बने अस्थायी घरों में सो गए थे। रात करीब 12:30 बजे पांच नकाबपोश अपराधी यहां पहुंचे। सभी हथियारों से लैस थे। इसके बाद अपराधियों ने जेसीबी मशीन में केरोसिन छिड़क कर आग लगा दी। फिर हवाई फायरिग करते हुए बरटोली सकेया गांव की ओर पैदल ही भाग निकले। इस दौरान मट्ठा का एक मजदूर रामप्रसाद मिला जिसके साथ उन्होंने मारपीट भी की। थोड़ी देर बाद रामप्रसाद भट्ठा पर पहुंचो तो जेसीबी जलता देख अन्य मजदूरों को जगाया और फिर आग पर काबू पाया गया। फिर मजदूरों ने इसकी जानकारी भट्ठा मालिक लखन साहू और पुलिस को दी।

 

भट्ठा मालिक ने लेवी व रंगदारी से किया इनकार
घटना को लेकर लखन साहू से पूछे जाने पर कहा कि घटना को किन अपराधियों ने अंजाम दिया गया है, इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। उनसे लेवी व रंगदारी भी नहीं मांगी गई है। आग की घटना में करीब 15 लाख रुपए की क्षति हुई है। थाना में लिखित आवेदन देकर अज्ञात अपराधियों के ऊपर मामला दर्ज कराया गया है।

 

पुलिस का है कहना
थाना प्रभारी राधेश्याम राम ने कहा कि घटनास्थल का डीएसपी दीपक कुमार, इन्स्पेक्टर बैजू उरांव व मेरे द्वारा जांच पड़ताल की गई है। अज्ञात अपराधियों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है। भट्टा मालिक ने किसी भी तरह की लेवी व रंगदारी की बात से इनकार किया है। पुलिस छानबीन कर रही है। जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना