वारदात / नदी से मिली महिला की लाश, सिर पर कुल्हाड़ी से वार के हैं निशान



शव के पास जुटी भीड़ व थाना प्रभारी। शव के पास जुटी भीड़ व थाना प्रभारी।
X
शव के पास जुटी भीड़ व थाना प्रभारी।शव के पास जुटी भीड़ व थाना प्रभारी।

  • मृतका के बेटे ने की शिनाख्त, शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

Dainik Bhaskar

Aug 19, 2019, 04:47 PM IST

गुमला. भरनो थाना क्षेत्र के बड़ा तुरिअंबा गांव के पास स्थित पारस नदी से सोमवार सुबह एक अधेड़ महिला का शव बरामद किया गया। शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने बताया कि महिला के सिर पर कुल्हाड़ी से वार के निशान मिले हैं। साथ ही उसके हाथ-पैर को रस्सी से बांधा गया है। प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत होता है। इस संबंध में पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

 

मृतका के बेटे ने की शव की पहचान
मृतका की पहचान 55 वर्षीय चंद्रमणी देवी के रूप में की गई है। मृतका के पति बड़वा भगत की पहले ही मौत हो चुकी है। घटनास्थल मृतका के घर से करीब आधे किलोमीटर की दूरी पर है। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे भरनो थाना प्रभारी सिद्धेश्वर सिंह ने बताया कि सुबह नदी में महिला के शव होने की सूचना मिली। इसके बाद वहां भीड़ जुटने लगी। तभी मृतका के बेटे पंचम उरांव ने उसकी शिनाख्त अपने मां के रूप में की। 

 

लाश से कुछ दूरी पर मिला महिला का सामान
थाना प्रभारी ने बताया कि शव के सिर पर कुल्हाड़ी से वार के निशान मिले हैं। साथ ही शव के हाथ पैर को भी रस्सी से बांधा गया है। उन्होंने बताया कि लाश को घसीटने के भी निशान मिले हैं। साथ ही शव से कुछ दूरी पर महिला का कुछ सामान मिला है। उन्होंने बताया कि हत्या के कारणों और हत्या के आरोपियों के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। इस संबंध में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

हत्या को पारिवारिक विवाद से जोड़कर देख रही पुलिस
मृतक महिला पूर्व वार्ड सदस्य थी और ओझागुनी का काम भी करती थी, बंडवा भगत ने दो शादी की थी। पांच वर्ष पूर्व ही बंडवा की मौत हो चुकी है। पहली पत्नी की दो वर्ष पूर्व मौत के बाद से मृतका अपने दो सौतेले बेटों से अलग रहती थी। हत्या को पारिवारिक विवाद से भी जोड़कर देखा जा रहा है। भरनो पुलिस ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इस सम्बन्ध में थाना प्रभारी सिद्धेश्वर सिंह ने बताया की महिला की हत्या उसके घर में ही की गयी है और रस्सी से बांधकर घसीटते हुए लाकर साक्ष्य छुपाने के इरादे से पारस नदी में फेंका गया है। पुलिस पूरे मामले की बारीकी से जांच कर रही है, बहुत जल्द हत्यारा पुलिस के गिरफ्त में होगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना