कार्रवाई / पीएलएफआई के एरिया कमांडर समेत दो उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद



गिरफ्तार उग्रवादी के बारे में जानकारी देती पुलिस। गिरफ्तार उग्रवादी के बारे में जानकारी देती पुलिस।
X
गिरफ्तार उग्रवादी के बारे में जानकारी देती पुलिस।गिरफ्तार उग्रवादी के बारे में जानकारी देती पुलिस।

  • दो देशी कट्‌टा, 8एमएम की 6 गोलियां, एक खोखा, 5 मोबाइल फोन बरामद
  • एरिया कमांडर नीलकंठ साहू पर प्रेम-प्रसंग में हत्या करने का भी है आरोप

Dainik Bhaskar

Sep 24, 2019, 12:41 PM IST

गुमला. गुमला थाना क्षेत्र स्थित जोराग जंगल से पुलिस ने सोमवार की रात पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (पीएलएफआई)  के एरिया कमांडर और एक सक्रिय उग्रवादी को गिरफ्तार किया। मंगलवार को पुलिस ने बताया कि दोनों के पास से दो देशी कट्‌टा, 8एमएम की 6 गोलियां, एक खोखा, 5 मोबाइल फोन, 6 सिम कार्ड, पीएलएफआई का तीन लेटर पैड और एक पीठू बैग बरामद किया गया है।

 

पुलिस के अनुसार, उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई उग्रवादी जोराग जंगल में घूम रहे हैं। इसके बाद एक टीम बनाकर पुलिस जंगल पहुंची तो उन्हें देख दो लोग भागने लगे। शक होने पर दोनों को पुलिस ने खदेड़कर पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान यह पता चला कि एक पीएलएफआई का एरिया कमांडर नीलकंठ साहू और दूसरा सक्रिय सदस्य अनिल उरांव है। नीलकंठ पर लापुंग थाना में हत्या का मामला भी दर्ज है। पुलिस को पूछताछ में यह पता चला कि नीलकंठ साहू द्वारा इसी साल 14 फरवरी को प्रेम-प्रसंग के मामले में प्रकाश कुमार की हत्या की गई थी।

 

पुलिस ने बताया कि गुमला के कामडारा व बसिया क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान पीएलएफआई उग्रवादी गुज्जू गोप के मारे जाने बाद संगठन का काम बहुत कम हो गया था। इसके बाद मार्टिन केरकेट्‌टा, अखिलेश गोप एवं तिलकेश्वर गोप को पीएलएफआई की गतिविधी बढ़ाने के लिए संगठन में भर्ती की आवश्यकता थी। इसी क्रम में मार्टिन ने नीलकठ साहू से संपर्क किया और 10 दिनों की ट्रेनिंग के बाद उसे गुमला-रांची बॉर्डर क्षेत्र का एरिया कमांडर बना दिया गया। पीएलएफआई की गतिविधि को बढ़ाने, लेवी एकत्र करने तथा बड़ी वारदात को अंजाम देने के उद्देश्य से ही नीकंठ और अनिल जोराग जंगल में भ्रमणशील थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना