सफलता / दो लाख के इनामी पीएलएफआई एरिया कमांडर को किया गिरफ्तार, पांच मामले हैं दर्ज



प्रेसवार्ता में जानकारी देते एसपी व गिरफ्तार उग्रवादी। प्रेसवार्ता में जानकारी देते एसपी व गिरफ्तार उग्रवादी।
X
प्रेसवार्ता में जानकारी देते एसपी व गिरफ्तार उग्रवादी।प्रेसवार्ता में जानकारी देते एसपी व गिरफ्तार उग्रवादी।

  • छापामारी दल में शामिल जवानों को बांटी जाएगी घोषित इनाम की राशि
  • गिरफ्तारी के वक्त ससुराल में ठहरा हुआ था उग्रवादी, मोबाइल जब्त

Dainik Bhaskar

Aug 19, 2019, 03:38 PM IST

गुमला. प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के एरिया कमांडर शनि मुंडा को पुलिस ने पकड़कर जेल भेज दिया है। उसपर सरकार ने दो लाख रूपए का इनाम घोषित किया था। इस राशि को शनि को पकड़ने में शामिल छापामारी दल में बांटने की घोषणा एसपी अंजनी झा ने की है। गिरफ्तार उग्रवादी के खिलाफ हत्या, आगजनी व आर्म्स एक्ट से जुड़े पांच मामले दर्ज हैं।
 
एसपी ने प्रेसवार्ता कर दी जानकारी
सदर थाना परिसर में सोमवार दोपहर प्रेसवार्ता के दौरान एसपी अंजनी झा ने बताया कि रविवार को सूचना मिली कि महाराजगंज डहूटोली थाना बसिया निवासी शनि अपने गांव आया हुआ है और निकट के द्वारसेनी गांव स्थित अपने ससुराल में ठहरा हुआ है। इस सूचना के सत्यापन व आवश्यक कार्रवाई के लिए अंचल निरीक्षक बसिया के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया। इसके बाद कार्रवाई के लिए दल जैसे ही उसके ससुराल के करीब पहुंची, तो पाया कि एक व्यक्ति जंगल की तरफ भाग रहा है। संदेह तथा प्राप्त हुलिया के आधार पर पुलिस बल के सहयोग से जंगल के पास उक्त व्यक्ति को खदेड़कर पकड़ा गया। जिसने पूछताछ के क्रम में खुद को पीएलएफआई का एरिया कमांडर बताया। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर थाना लाया गया। 

 

गुज्जू गोप की मौत के बाद मिली थी एरिया कमांडर की जिम्मेवारी
बसिया-कामडारा व आसपास के इलाके में शनि का खौफ था। पीएलएफआई सबजोनल कमांडर गुज्जू गोप की मौत के बाद शनि को संगठन ने एरिया कमांडर की कमान सौंपी गई  थी। इसके बाद मिली जिम्मेवारी का निवार्हन करते हुए शनि संगठन विस्तार व अन्य गतिविधियों में सक्रियता से जुटा हुआ था। 

 

शनि के उपर दर्ज हैं पांच मामले
एसपी ने बताया कि शनि मार्टिन केरकेट्टा, दिलेश्वर गोप आदि के साथ रहता था। गिरफ्तार उग्रवादी के खिलाफ हत्या, आगजनी व आर्म्स एक्ट से जुड़े पांच मामले दर्ज हैं। इसमें गुमला थाना में एक, कामडारा में दो और बसिया में दो मामले दर्ज हैं।

 

शनि के पास से मोबाइल जब्त
एसपी ने बताया कि शनि मुंडा उर्फ सुदरू मुंडा उर्फ सुदर्शन सुरीन पिता मार्टिन सुरीन साकिन महाराजगंज डहूटोली थाना बसिया जिला गुमला का निवासी है। उसके पास से पुलिस ने एक मोबाइल जब्त किया है। उसे पकड़ने में अंचल निरीक्षक बसिया अंचल, थाना प्रभारी बसिया राधेश्याम राम, सअनि कामाख्या पासवान, कामडारा सैट के सअनि सिकंदर तामसोय व पुलिस और बसिया थाना के रिजर्व गार्ड शामिल थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना