गुमला / करंट की चपेट में आने से युवक की मौत, तीन अन्य झुलसे



मृतक लगन लोहरा का शव। मृतक लगन लोहरा का शव।
X
मृतक लगन लोहरा का शव।मृतक लगन लोहरा का शव।

  • लगातार दो दिनों के अंदर बिजली के करंट से दो लोगों की मौत

Dainik Bhaskar

Jul 09, 2019, 05:29 PM IST

गुमला. भरनो प्रखंड के करंज थाना अंतर्गत लोण्डरा भण्डारटोली गांव निवासी 28 वर्षीय लगन लोहरा की बिजली करंट लगने से मौत हो गयी जबकि भगवान दास बड़ाईक, मानु बड़ाईक और सुदेश लोहरा गंभीर रूप से झुलस गए। सभी घायलों को करंज पुलिस और परिजनों के सहयोग से रेफरल अस्पताल सिसई लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से झुलसे लगन लोहरा को रिम्स रेफर कर दिया गया। रिम्स ले जाने के क्रम में ही लगन की मौत हो गयी। उधर, तीनों घायलों को सदर अस्पताल गुमला ले जाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। यह घटना बीते सोमवार रात 11 बजे की है। 

 

दो दिनों के अंदर बिजली के करंट से दो की मौत
लगातार दो दिनों के अंदर बिजली के करंट लगने से दो लोगों की मौत हो चुकी है। घटना के संबंध में मृतक के भाई सुरेश लोहरा ने बताया कि बीते रात ट्रांसफार्मर से आग की लपटें उठी। उसके बाद घरों में लगे मेन स्विच बोर्ड में अचानक आग लग गयी। जिसे बुझाने के क्रम में सभी घायल हो गए। इसी क्रम में एक युवक मौत हो गयी। इधर, बिजली विभाग के एसडीओ संजय कुमार ने बताया कि ट्रांसफार्मर की वज्रपात से सुरक्षा के लिए तड़ित चालक यंत्र लगाया गया है। वज्रपात के दौरान इस यंत्र के फटने से 440 बोल्ट 11000 बोल्ट में तब्दील हो जाता है। फलस्वरूप वोल्टेज बढ़ने से घर में लगे बिजली के उपकरणों में आग लगने की संभावना तेज हो जाती है। घटना के कारणों का पता लगाने के लिए विद्युत अभिरक्षक अभियन्ता और सहायक कार्यपालक अभियंता सिमडेगा की टीम लोण्डरा गांव पहुंचकर घटना के कारणों का पता लगाएगी। इधर, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया। 

 

रविवार को बिजली के झटके से हुए थी युवक की मौत
रविवार को भरनो के दुम्बो पंचायत अंतर्गत बरवा टोली निवासी 35 वर्षीय ललित उरांव की बिजली करंट लगने से मौत हो गयी थी। रविवार की रात्रि 8 बजे ललित अपने घर मे लगे एक्सटेंसन बोर्ड में मोबाइल चार्ज करने के लिए चार्जर लगाया कि अचानक वोल्टेज बढ़ गया और वह करंट की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया। बेहोशी की हालत में उसे रेफरल अस्पताल सिसई ले जाया जा रहा था, तभी रास्ते में उसकी मौत हो गयी थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना