पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हाथियों के झुंड ने लड़की को पटककर मारा, भागने के दौरान हुआ हादसा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • जंगली हाथियों का झुंड रात 12 बजे लुंगटू होते हुए मझकेर पहानटोली पहुंचा था
  • घर के बाहर जुटे हाथियों ने सूढ़ से उठाकर अमृता को जमीन पर पटक दिया

गुमला. बसिया थाना क्षेत्र के मझकेरा पहानटोली में बीती रात 7 हाथियों के झुंड ने एक 11 वर्षीय लड़की को पटककर मार डाला। घर के पास जुटे हाथियों से बचने के प्रयास में लड़की उनके बीच जा फंसी थी। हालांकि घटना के बाद हाथियों को खदेड़ कर भगा दिया गया। वन विभाग की ओर से मृतका के परिजन को सहयोग के तौर पर तत्काल बीस हजार दिया गया है।
 
मृतिका की पहचान भोरा तिर्की की बेटी अमृता तिर्की के रूप में की गई। दरअसल, जंगली हाथियों का झुंड रात 12 बजे लुंगटू होते हुए मझकेर पहानटोली पहुंचा था। यहां गांव में हाथी आने की जानकारी मिलने पर भोरा तिर्की अपने परिजनों के साथ घर से भागने के प्रयास में था। लेकिन हाथियों का झुंड उसी के घर के बाहर आ पहुंचा।
 
भोरा ने किसी तरह घर का दरवाजा खोला और परिवार के सभी सदस्य बाहर भागने लगे। इसी बीच अमृता हाथियों के बीच जा पहुंची। हाथियों ने सूढ़ से उठाकर अमृता को जमीन पर पटक दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद गांव में शोर गुल होने पर लोगों ने हाथियों को खदेड़ा। मझकेर स्कूल की चौथी क्लास की छात्रा अमृता की मौत से पूरा गांव शोकाकुल हो गया।
 
रविवार सुबह घटना की जानकारी के बाद बसिया पुलिस, वन विभाग व जनप्रतिनिधियों ने मौके पर पहुंच शोकाकुल परिवार को ढाढ़स बंधाया। इधर, जंगली हाथियों का झुंड अभी भी मझकेर जंगल में जमा है। इससे आस पास के गांव डुमकी टोली, पंथा, तुकई, लोवकेरा, निनाई के ग्रामीण हाथियों के आतंक से भयभीत है।
 
वनपाल अन्थोनी लकड़ा ने कहा मृतक के परिजन को सहयोग के तौर पर तत्काल बीस हजार दिया गया है। 3 लाख 80 हजार रुपए और दिए जाएंगे। जंगली हाथियों को भगाने के लिए प्रयास किया जा रहा है। ग्रामीणों को पटाके और टॉर्च उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें