--Advertisement--

रिम्स / लालू यादव के लिए दही-चूड़ा लेकर पहुंचे बिहार से कई समर्थक

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2019, 01:40 PM IST


बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव। (फाइल) बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव। (फाइल)
X
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव। (फाइल)बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव। (फाइल)

  • बिहार के कई हिस्सों से लालू के समर्थक दही-चूड़ा लेकर रिम्स पहुंचे हैं
  •  पिछले साल जेल प्रशासन की ओर से उपलब्ध कराया गया था चूड़ा-दही

रांची.  रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव के समर्थक मकर संक्रांति पर मंगलवार को भी बिहार के कई जिलों से उनकेे समर्थक रिम्स पहुंचे। ये अपने साथ दही चूड़ा तिलकुट लेकर आए हुए हैं। सभी समर्थकों ने लालू के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की। हालांकि आज भी लालू से किसी की मुलाकात नहीं हो सकी।

 

सोमवार को भी आए थे समर्थक

सोमवार को भी बिहार के विभिन्न हिस्सों से लालू के समर्थक चूड़ा-दही और तिलकुट लेकर रिम्स पहुंचे थे। गया जिला के राजद अध्यक्ष निजामुद्दीन और हरि मांझी तो दो हड़िया दही के साथ रमना का प्रसिद्ध गुड़, चीनी और खोआ के तिलकुट के साथ गुड़ की पापड़ी, गुड़ की भेली ओर बुरादा भी लेकर पहुंचे। छपरा से रामबाबू एक बोरा हरी सब्जी लेकर आए थे। ऐसे कई लोग हैं जो लालू प्रसाद को चूड़ा-दही के साथ अलग-अलग व्यंजन खिलाने के लिए पेइंग वार्ड के बाहर इंतजार करते दिखे। हालांकि किसी की लालू से मुलाकात नहीं हो सकी।

 

चीनी से परहेज, गुड़ खाने की इजाजत, नहीं तो बढ़ेगा शुगर
लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा है कि लालू कई बीमारियों से ग्रसित हैं और उनके लिए ज्यादा मीठा नुकसानदेह है। लेकिन मकर संक्रांति के मौके पर चूड़ा, दही, तिलकुट आदि संतुलित मात्रा में ले सकते हैं। उन्हें चीनी से परहेज करते हुए गुड़ खाने की इजाजत दी गई है। अगर ज्यादा मात्रा में लिया गया तो इंसुलिन का डोज बढ़ाया जाएगा।

 

2018 में सारे त्यौहार जेल में ही बीते
लालू प्रसाद का यह लगातार दूसरा साल है जब उन्हें मकर संक्रांति जेल में ही मनानी पड़ रही है। पिछले साल बिरसा मुंडा जेल में जेल प्रशासन की अोर से ही उनके लिए चूड़ा-दही की व्यवस्था की गई थी। साल 2018 में लालू प्रसाद के लगभग सारे त्योहार जेल और रिम्स के पेइंग वार्ड में ही गुजरे।

 

कई बीमारियों से पीड़ित हैं लालू प्रसाद
शनिवार को जारी हेल्थ अपडेट के मुताबिक, लालू को पेरी अर्थराइटिस नाम की एक नई बीमारी ने जकड़ लिया है। वहीं क्रोनिक किडनी फेल्योर (स्टेज थ्री) से पीड़ित हैं। प्रोस्टेट, हाइपर यूरीसिमिया आदि से भी पीड़ित हैं।

 

Astrology

Recommended

Click to listen..