बयान / झारखंड जल, जंगल, जमीन के लिए संघर्ष करने वालों की अावाज बनेंगे हार्दिक पटेल



कुर्मी महासंघ के राष्ट्रीय संरक्षक सह कांग्रेस नेता शिव लाल महतो ने प्रेस कांफ्रेंस किया। कुर्मी महासंघ के राष्ट्रीय संरक्षक सह कांग्रेस नेता शिव लाल महतो ने प्रेस कांफ्रेंस किया।
X
कुर्मी महासंघ के राष्ट्रीय संरक्षक सह कांग्रेस नेता शिव लाल महतो ने प्रेस कांफ्रेंस किया।कुर्मी महासंघ के राष्ट्रीय संरक्षक सह कांग्रेस नेता शिव लाल महतो ने प्रेस कांफ्रेंस किया।

  • 14 फरवरी को रामगढ़ में संविधान एवं सामाजिक सहिष्णुता बचाव महासभा में लेंगे हिस्सा : शिवलाल

Feb 10, 2019, 06:58 PM IST

रांची.  गुजरात में आंदोलन से देश भर में अपनी अलग पहचान बनाने वाले हार्दिक पटेल अब झारखंड में जल, जंगल और जमीन के लिए संघर्ष करने वाले लोगों की आवाज बनेंगे। वे खास तौर पर हजारीबाग और रामगढ़ क्षेत्र में पिछले पांच साल में जमीन के लिए संघर्ष और आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले शहीदों के परिजनों से मिलेंगे और उन्हें सम्मानित करेंगे। कुर्मी महासंघ के राष्ट्रीय संरक्षक सह कांग्रेस नेता शिव लाल महतो ने रविवार को रांची में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 14 फरवरी को रामगढ़ में आयोजित संविधान एवं सामाजिक सहिष्णुता बचाव महासभा में हिस्सा लेंगे। इसी महासभा में वे आश्रित परिजनों को सम्मानित करेंगे।

 

महासभा का आयोजन रामगढ़ के फुटबॉल मैदान में
शिव लाल महतो ने बताया कि महासभा में राज्य के सभी विपक्षी दलों को भी आमंत्रित किया गया है। वह महासभा सह महारैली ऐतिहासिक होगी। महासभा का आयोजन रामगढ़ के फुटबॉल मैदान में किया गया है। महासभा के माध्यम से वे झारखंड के किसानों, मजदूरों, विस्थापितों और जवानों के अधिकार के लिए आवाज बुलंद करेंगे। कहा केंद्र सरकार और राज्य सरकार देश के  संविधान को बर्बाद करना चाहते हैं। हिंदुस्तानियों के बीच जो भाईचारगी है, उसे खत्म करना चाहते हैं। सरकार को किसानों के कर्ज के बोझ, उनकी परेशानियां, युवाओं के लिए रोजगार से कोई मतलब नहीं रह गया है। पढ़ाई पूरी करने पर भी युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। दूसरे तरफ हजारीबाग और रामगढ़ इलाके में पिछले चार सालों में सबसे ज्यादा किसानों ने अपनी जमीन के लिए संघर्ष किया। इसमें विभिन्न कांडों में एक दर्जन से ज्यादा लोग मारे गए हैं। किसानों की उपजाऊ जमीन के नीचे खनिज संपदा है। इसलिए किसानों से उनकी जमीन जबरन छिनी जा रही है। शिवलाल महतो ने कहा कि हार्दिक पटेल का 14 फरवरी को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर भी जोरदार स्वागत किया जाएगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना