पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जंगली हाथी ने गिराया घर, मलबे में दबकर मां-बेटे की मौत

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोप- सूचना देने के बाद भी नहीं पहुंची वन विभाग की टीम

हजारीबाग. मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के उपाद गांव में मंगलवार रात हाथी ने एक घर गिरा दिया। मलबे में दबकर एक साल के मासूम और उसकी मां की मौत हो गई।वन अधिकारी और पुलिस-प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

 

घर गिरने से दबे दो बच्चे व महिला
मृतका की पहचान 30 वर्षीय पानो देवी, जबकि बच्चे की पहचान एक वर्षीय गोलू के रूप में हुई है। मृतका के पति राजू ने बताया कि देर रात वह पत्नी और तीन बच्चों के साथ घर में सो रहा था। इस दौरान एक हाथी ने घर पर धावा बोल दिया।पत्नी पानो ने बच्चों को लेकर भाग जाने को बोला। राजू ने बताया कि वो जैसे ही एक बच्चे को लेकर भागा, हाथी ने घर को गिरा दिया, जिसमें पानो और गोलू दब गए। दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 

 

विभाग के रेंजर का कहना
वन विभाग के रेंजर राजेश केसरी ने घटनास्थल पर पहुंचकर उचित मुआवजा दिए जाने की बात कही है। उधर, वन विभाग पर स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि सूचना देने के बाद भी विभाग की टीम रात को नहीं पहुंची। अगर टीम पहुंचती तो हाथियों के झुंड को खदेड़ा जा सकता था। ग्रामीणों ने बताया कि हाथी शाम से ही इलाके में दिख रहा था।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें