हंगामा / इलाज में लापरवाही से प्रसव के बाद महिला की मौत, नर्सिंग होम संचालक फरार



आक्रोशितों को समझाती पुलिस। आक्रोशितों को समझाती पुलिस।
X
आक्रोशितों को समझाती पुलिस।आक्रोशितों को समझाती पुलिस।

  • परिजनों ने किया सरदार चौंक को जाम, मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला संभाला

Mar 14, 2019, 07:47 PM IST

हजारीबाग. हजारीबाग सरदार चौक स्थित शशंाक नर्सिंग होम में इलाज में लापरवाही के कारण गुरूवार की सुबह एक महिला की मौत हो गई। मृतका नर्सिंग होम के समीप मल्लाह टोली निवासी अविनाश निशाद की पत्नी रूपा देवी थी। महिला की मौत से आक्रोशित परिजनों ने सरदार चौक को आधे घंटे तक जाम कर दिया। जहां मौके पर पहुंची बड़ा बाजार टीओपी पुलिस एवं सदर अंचल के इंस्पेक्टर केडी सिंह के पहल पर लोगों ने जाम हटा लिया। वहीं महिला की मौत के बाद से नर्सिंग होम संचालक शटर डाउन कर फरार हो गया है। 

आठ मार्च को महिला को कराया था भर्ती

  1. परिजनों ने बताया कि महिला का प्रसव होना था। उसे आठ मार्च को भर्ती कराया था। वह सिजेरियन से एक बच्ची को जन्म दी। यह उसका दूसरा प्रसव था। बुधवार को रात में अचानक महिला की तबीयत बिगडऩे लगी। सुबह में अचानक नर्सिंग होम संचालक सरोज ने महिला को रेफर कर दिया। लोग महिला को लेकर रांची मेडिका गए जहां बताया गया कि महिला की मौत पहले हीं हो चुकी है। लोगों का कहना है कि महिला की मौत नर्सिंग होम में हीं हो गयी थी, लेकिन संचालक ने अपने बचाव को लेकर रेफर कर दिया था। कहा कि प्रसव के पूर्व ना ही हीमोग्लोबीन की जांच कराया गया और ना हीं ब्लड चढाया गया। लापरवाह तरीके से प्रसव कराए जाने का परिणाम है कि रूपा की जान चली गई। हमें मुआवजा मिले और नर्सिंग होम संचालक पर कार्रवाई हो। 

  2. नर्सिंग होम में गड़बड़ी का था संदेह: पड़ोसी

    नर्सिंग होम के पड़ोसी मनोज केसरी ने बताया कि इस नर्सिंग होम में गड़बड़ी का हमें संदेह था। यही कारण था कि मकान मालिक व आस पास के लोगों से कई बार हमने शिकायत किया था। कई बार मरीजों से पूछा था कि आपका ऑपरेशन किसने किया तो वे कहती थीं कि डॉ. सरोज ने। जबकि सरोज नर्सिंग होम का संचालक है और वह डॉक्टर नहीं है। लोगों का कहना था कि शहर में अवैध तरीके से कई नर्सिंग होम फल फूल रहे हैं। इनकी जांच हो और फर्जी नर्सिंग होम को अविलंब बंद कराया जाए और ऐसे संचालकों पर कार्रवाई हो। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना