झारखंड विस चुनाव / राजद की नाराजगी दूर कराने सोनिया के पास जाएंगे हेमंत सोरेन



झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन। (फाइल) झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन। (फाइल)
X
झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन। (फाइल)झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन। (फाइल)

  • 10 नवंबर को झामुमो प्रत्याशियों की घोषणा होने की पूरी उम्मीद

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 07:19 PM IST

रांची.  झामुमो, कांग्रेस और राजद के बीच हुए गठबंधन में सीटों को लेकर राजद की नाराजगी दूर करने झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन शनिवार को रिम्स में लालू प्रसाद से लगभग एक घंटे तक मुलाकात की। हालांकि इस मुलाकात में अंतिम समाधान नहीं निकल सका। लालू प्रसाद भी विश्रामपुर की सीट राजद को ही दिये जाने पर अड़े रहे।

 

लालू से मिलने के बाद संवाददाताओं से हेमंत सोरेन ने कहा कि गठबंधन को लेकर उनकी बातचीत हुई। लालू प्रसाद ने उन्हें दोनों हाथों से आशीर्वाद दिया। उन्होंने फिर स्पष्ट किया कि राजद की कुछ शिकायतें हैं। राजद की चिंता से वह वाकिफ हैं। यह चिंता जल्द ही दूर हो जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि कल वह सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली जाएंगे। गठबंधन पर उनका आशीर्वाद लेंगे।

 

इधर, सूत्रों का कहना है कि लालू प्रसाद विश्रामपुर ही नहीं, गढ़वा, मनिका सहित कई अन्य सीटों को भी राजद को ही दिये जाने की बात कर रहे थे। लेकिन विश्रामपुर की सीट राजद को मिल जाने पर उसकी नाराजगी दूर हो सकती है। अब हेमंत के लिए समस्या यह है कि विश्रामपुर की सीट कांग्रेस के खाते में है। इसलिए कांग्रेस से विश्रामपुर की सीट राजद को दिलाने के लिए उन्हें सोनिया का आशीर्वाद प्राप्त करना अआवश्यक है।

 

जानकारी के अनुसार, झामुमो को पहले तो आठ नवंबर को प्रत्याशियों की घोषणा करनी थी। लेकिन आठ नवंबर को प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह, तेजस्वी यादव के साथ फूल प्रूफ गठबंधन सहमति नहीं बनने के कारण इसे टाल दिया गया। नौ नवंबर को लालू प्रसाद से बातचीत के बाद प्रत्याशियों की घोषणा का झामुमो ने प्लान तैयार किया था। इसके लिए दिन के दो बजे संवाददाता सम्मेलन का भी आयोजन किया गया था। लेकिन अंतिम समय में इसे स्थगित कर दिया गया। अब पूरी उम्मीद है कि 10 नवंबर को झामुमो पहले चरण के चुनाव में मिली सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर देगा।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना