पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण तैयारियों का मुख्य सचिव ने किया निरीक्षण, दिए जरुरी दिशा-निर्देश

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव डीके तिवारी। - Dainik Bhaskar
निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव डीके तिवारी।
  • मैदान में जगह-जगह लगाई जा रही एलईडी स्क्रीन, टाइम स्क्वायर में होगा लाइव टेलीकास्ट

रांची. हेमंत सोरेन रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। मोराबादी मैदान में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां अंतिम चरण में है। शनिवार को तैयारियों का जायजा लेने मुख्य सचिव डॉक्टर डीके तिवारी और डीजीपी कमल नयन चौबे पहुंचे। करीब 10 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है जिन्हें पास एंट्री दी जाएगी। जबकि पंडाल के पीछे आम लोग भी शपथ ग्रहण समारोह देख सकेंगे। निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव स्टेज पीछे होने के कारण नाराजगी व्यक्त करते हुए आगे बनाने का निर्देश दिया। 


दरअसल, किनारे कुर्सी पर बैठे लोगों को स्टेज पीछे होने कारण शपथ ग्रहण कार्यक्रम देखने में परेशानी होती है। वीवीआइपी के लिए शौचालय की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उनके जाने के बाद ही मुख्य सचिव के दिए गए निर्देश के अनुसार तैयारी शुरू कर दी गई।

जगह-जगह लगाए जा रहे एलइडी स्क्रीन
शपथ ग्रहण समारोह में उमड़ने वाली भीड़ को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी। वहीं लोगों को शपथ ग्रहण कार्यक्रम देखने में कोई समस्या ना हो इसके लिए जगह-जगह एलइडी स्क्रीन लगाई जा रही है। टाइम स्क्वायर में लाइव शपथ ग्रहण कार्यक्रम दिखाया जाएगा। 

फुटपाथ लगी दुकाने कराई गई बंद
शपथ ग्रहण समारोह देश के विभिन्न राज्यों से आने वाले वीवीआइपी और राजभर से आने वाले लोगों को लेकर फुटपाथ पर लगी दुकानों को बंद करा दिया गया। डीसी आवास के मोड़ से लेकर बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम तक लगने वाली दुकानों से भीड़-भाड़ और जाम की स्थिति ना रहे और सुरक्षा व्यवस्था में कोई समस्या ना आए इसको लेकर सभी दुकाने शनिवार से ही बंद करा दी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें