• Hindi News
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Jharkhand Election Results | Hemant Soren: Hemant Soren Jharkhand Government Formation News Updates: Jharkhand Mukti Morcha Cheif, can stake claim to form government today, takes oath on 27 28 December

झारखंड / हेमंत सोरेन राज्यपाल मुर्मू से मिले, सरकार बनाने का दावा पेश किया; 29 दिसंबर को दोपहर 1 बजे शपथ ग्रहण

हेमंत सोरेन ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया। हेमंत सोरेन ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया।
राजद नेता तेजस्वी यादव ने हेमंत सोरेन से मुलाकात की। राजद नेता तेजस्वी यादव ने हेमंत सोरेन से मुलाकात की।
हेमंत सोरेन ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के आवास पहुंचकर मुलाकात की। हेमंत सोरेन ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के आवास पहुंचकर मुलाकात की।
पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन के आवास के बाहर जुटी समर्थकों की भीड़। पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन के आवास के बाहर जुटी समर्थकों की भीड़।
X
हेमंत सोरेन ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया।हेमंत सोरेन ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया।
राजद नेता तेजस्वी यादव ने हेमंत सोरेन से मुलाकात की।राजद नेता तेजस्वी यादव ने हेमंत सोरेन से मुलाकात की।
हेमंत सोरेन ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के आवास पहुंचकर मुलाकात की।हेमंत सोरेन ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के आवास पहुंचकर मुलाकात की।
पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन के आवास के बाहर जुटी समर्थकों की भीड़।पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन के आवास के बाहर जुटी समर्थकों की भीड़।

  • मंगलवार को विधायक दल का नेता चुनने के बाद कांग्रेस, झामुमो और राजद की संयुक्त बैठक हुई
  • हेमंत सोरेन को महागठबंधन का नेता चुना गया, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम बने
  • झारखंड की 81 सीटों में से महागठबंधन ने 47 सीटें जीती, जबकि भाजपा 25 पर सिमट गई

Dainik Bhaskar

Dec 24, 2019, 10:16 PM IST

रांची. झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक दल की बैठक में हेमंत सोरेन को नेता चुना गया। शिबू सोरेन के निवास पर झामुमो के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक हुई। हेमंत सोरेन के नेतृत्व में महागठबंधन के नेता और विधायकों ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया। हेमंत सोरेन ने कहा- 29 दिसंबर को दोपहर 1 बजे शपथ ग्रहण होगा। महागठबंधन ने चुनाव से पहले ही हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित कर दिया था।

आलमगीर आलम कांग्रेस विधायक दल के नेता

इसी बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। आलमगीर आलम को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया। इसी बीच हेमंत सोरेन ने झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी से मुलाकात की। झाविमो ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की। हेमंत सोरेन को जेड प्लस सुरक्षा मुहैया करवाई गई है।

महागठबंधन को मिली 47 सीटें:

पार्टी सीटें
झामुमो 30
कांग्रेस 16
राजद 1

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना