• Hindi News
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Hemant Soren Raghubar Das | Jharkhand Assembly Election 2019: Hemant Soren On Jharkhand CM Raghubar Das and His Ministers

विस चुनाव / हेमंत ने मोबाइल से किया जनता को संबोधित, कहा- हेलिकॉप्टर को साजिश के तहत भाजपा ने रोका

माइक पर मोबाइल से हेमंत का भाषण सुनाते विधायक चमरा लिंडा। माइक पर मोबाइल से हेमंत का भाषण सुनाते विधायक चमरा लिंडा।
X
माइक पर मोबाइल से हेमंत का भाषण सुनाते विधायक चमरा लिंडा।माइक पर मोबाइल से हेमंत का भाषण सुनाते विधायक चमरा लिंडा।

  • हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा या कंघी छाप के नहीं, तीर धनुष के सिपाही शहीद हुए हैं
  • निश्चिंतपुर मैदान में महागठबंधन प्रत्याशी सुखराम उरांव के पक्ष में चुनावी सभा संबोधित की
  • हेमंत ने कहा- वीआईपी मूवमेंट बता मुझे हेलिकॉप्टर से नहीं जाने दिया गया सिसई

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2019, 06:59 PM IST

गुमला. झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने मंगलवार को मोबाइल से सिसई की जनता को संबोधित किया। संबोधन के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि वीआईपी मूवमेंट बताकर उन्हें हेलिकॉप्टर से सिसई जाने की अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने इस भाजपा की साजिश बताया। सिसई विधानसभा सीट से झामुमो प्रत्याशी जिगा सुशासन होरो उर्फ जिगा मुंडा के समर्थन में चुनावी सभा का आयोजन किया गया था।  

विधायक चमरा लिंडा ने मोबाइल से जनता को सुनाया हेमंत का भाषण
सिसई न पहुंचने के बाद मोबाइल से विधायक चमरा लिंडा ने हेमंत के भाषण को माइक के जरिए जनता को सुनाया। इस दौरान हेमंत ने कहा कि महागठबंधन की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर भाजपा घबरा गई है। जिसके कारण मेरे हेलिकॉप्टर को साजिश के तहत रोक दिया गया। उन्होंने भाजपा की सरकार पर जनता के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा के उम्मीदवार जिगा मुंडा को जिताने की अपील की। उन्होंने कहा है कि झारखंड का विकास गठबंधन के नेतृत्व में होगा। 

भाजपा को रोकना जरुरी: चमरा लिंडा
सभा को बिशुनपुर विधायक चमरा लिंडा ने संबोधित करते हुए कहा है कि चुनाव में भाजपा को रोकना जरुरी है। भाजपा के कुशासन के कारण झारखंड लूट और अपराध का अड्डा बन गया है। लोग भूख से मर रहे हैं और अपने अधिकार की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे लोगों को लाठी से पीटा जा रहा है। युवा बेरोजगार हो रहे हैं। लोगों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है और कुशल और अकुशल श्रमिक को काम नहीं मिल पा रहा है। आत्महत्या कर रहे हैं। बेरोजगारी व पलायन का दर बढ़ गया है जिसके कारण लोगों का पलायन हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा पीछे से साजिश रचने की कार्रवाई करती है और लोगों को डराने-धमकाने के साथ ही जेल भेजने के लिए लगातार कार्य करती रही है। मुझे भी लोकसभा चुनाव के समय भाजपा के द्वारा रुपए देकर चुनाव में उतारने का प्रयास किया गया था। लेकिन मैंने गठबंधन का समर्थन किया।

हेमंत ने चक्रधरपुर में भी जनसभा को किया संबोधित

चक्रधरपुर के निश्चिंतपुर मैदान में मंगलवार को महागठबंधन प्रत्याशी सुखराम उरांव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री सह झामुमो कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबों का शोषण किया है। आदिवासियों को विस्थापित करने का कानून लाया है। टेंडर के नाम से भारी घोटाला किया है, जिसका सबूत भी है। ऐसे बईमानों को सरकार से बेदखल करेंगे। सरकार बनते ही मुख्यमंत्री और सभी मंत्री जेल जाएंगे।

हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा या कंघी छाप के नहीं, तीर धनुष के सिपाही शहीद हुए हैं। फिर भी भाजपा कहती है, प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने झारखंड दिया है। जबकि, आंदोलन में हमारे सिपाही शहीद हुए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी 14 महीने की सरकार में गुवा गोलीकांड के शहीद परिजनों को सम्मान देते हुए नौकरी दिया था। सरकार बनते ही कैबिनेट की पहली बैठक में शहीदों के आश्रितों को सीधी नियुक्ति तथा आंदोलनकारियों को पेंशन का सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने कहा- देश में महिलाएं असुरक्षित है। शाम के बाद घर से निकलने में डरते हैं। राज्य की स्थिति बद से बदतर हो गई है। राज्य में डायन, गो तस्करी के नाम पर लोग मारे जा रहे हैं।

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना