• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Jharkhand assembly election 2019 Hemant Soren over Raghuvar Das government election campaign in favor of Sisai and Bishunpur JMM candidates

चुनावी सभा / भाजपा की सरकार ने झारखंड को बर्बाद कर दिया, जनता त्राहिमाम कर रही: हेमंत सोरेन

चुनावी सभा को संबोधित करते हेमंत सोरेन। चुनावी सभा को संबोधित करते हेमंत सोरेन।
X
चुनावी सभा को संबोधित करते हेमंत सोरेन।चुनावी सभा को संबोधित करते हेमंत सोरेन।

  • हेमंत ने कहा- भाजपा सरकार बच्चा चोर और गौ तस्करी के नाम पर दो समुदायों को लड़ा रही

दैनिक भास्कर

Dec 05, 2019, 07:43 PM IST

गुमला. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा है कि भाजपा सरकार ने झारखंड को बर्बाद करके रख दिया है। महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, हत्या, बलात्कार जैसे अपराधों से जनता त्रस्त है। प्रदेश की सरकार इस पर अंकुश लगाने में विफल है। लोगों के रसोई से प्याज और टमाटर गायब हो चुकी है क्योंकि प्याज अनार के भाव और टमाटर सेव के भाव बिक रही है। भाजपा सरकार कारखानों और सरकारी संस्थानों को निजी हाथों में बेचने का काम कर रही है। फलस्वरूप यहां के युवा बेरोजगार हो रहे हैं। हेमंत भरनो स्थित प्लस टू हाई स्कूल के खेल मैदान में गुरुवार को सिसई विधानसभा के जेएमएम प्रत्याशी जिग्गा मुंडा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। 

बच्चा चोर और गौ तस्करी के नाम पर दो समुदायों को लड़ा रही है भाजपा
भाजपा सरकार बच्चा चोर, गौ तस्करी के नाम पर दो समुदायों को लड़वाने का काम कर रही है। वहीं उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में हार से घबराकर विधानसभा भवन में षड्यंत्र के तहत आग लगवाकर जेल जाने से बचने का प्रयास किया जा रहा है। विधानसभा में रखे घोटाले का कागजातों को जलवाने के लिये ही विधानसभा भवन में आग लगवाने का काम किया गया है। पिछले पांच वर्षों में रघुवर दास की सरकार ने हाथी उड़ाने का काम किया है। हाथी तो उड़ा नहीं सके लेकिन रघुवर दास हाथी जैसे मोटे गये हैं।

 

हमारे सरकार आई तो पहले साल में ही पांच लाख लोगों को देंगे रोजगार
हेमन्त सोरेन ने कहा कि हमारी सरकार आई तो पहले साल में ही पांच लाख बेरोजगार को रोजगार देंगे और जबतक रोजगार नहीं मिल जाता तबतक बीए पास वालों को 5 हजार और एमए पास वालों को 7 हजार बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। झारखंडियों को 75 प्रतिशत आरक्षण और महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देंगे। किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। पारा शिक्षकों को नियमित करते हुए सम्मानजनक वेतन दिया जाएगा। इस मौके पर बिशुनपुर विधानसभा के प्रात्यशी चमरा लिंडा ने कहा कि भाजपा सरकार मंदिर-मस्जिद के नाम पर हमें लड़ाने का काम करती है। हमारे लिये हर गरीब राम के समान है और उनकी टूटी झोपड़ियां हमारा मंदिर है। मौके सिसई विधानसभा के जेएमएम प्रात्यशी जिग्गा मुंडा ने कहा कि आप सभी एक बार मुझे मौका दीजिए, मैं आपके लिए हर दुःख सुख में साथ खड़ा रहूंगा और क्षेत्र में विकास करूंगा।

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना