• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Jharkhand Hemant Soren Cabinet : Alamgir Alam, Rameshwar Oraon and Satyanand Bhokta took Oath in Hindi and Timing of Them, Supports burn Crackers during Ceremony

झारखंड / हेमंत बने झारखंड के नए 'महंत'

दैनिक भास्कर

Dec 29, 2019, 08:34 PM IST
झारखंड में हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में 14 दलों के 30 नेताओं को न्यौता दिया गया था। झारखंड में हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में 14 दलों के 30 नेताओं को न्यौता दिया गया था।
रांची. झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने रविवार को झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई। इस दौरान कांग्रेस के दो विधायक आलमगीर आलम और रामेश्वर उरांव जबकि राजद के विधायक सत्यानंद भोक्ता ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली।
हेमंत सोरेन ने शपथ ग्रहण के बाद दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाल लिया। हेमंत सोरेन ने शपथ ग्रहण के बाद दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाल लिया।
मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हेमंत सोरेन। हेमंत सोरेन इससे पहले भी 2013-14 के बीच 17 महीने की सरकार चला चुके हैं। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हेमंत सोरेन। हेमंत सोरेन इससे पहले भी 2013-14 के बीच 17 महीने की सरकार चला चुके हैं।
मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले कार्यकर्ताओं और समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते हेमंत सोरेन। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले कार्यकर्ताओं और समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते हेमंत सोरेन।
हेमंत सोरेन के कैबिनेट मंत्री के तौर पर कांग्रेस के पाकुड़ विधानसभा सीट से विधायक चुने गए आलमगीर आलम ने भी पद एवं गोपनियता की शपथ ली। हेमंत सोरेन के कैबिनेट मंत्री के तौर पर कांग्रेस के पाकुड़ विधानसभा सीट से विधायक चुने गए आलमगीर आलम ने भी पद एवं गोपनियता की शपथ ली।
हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में मंच पर राहुल गांधी से मुलाकात करते तेजस्वी यादव। हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में मंच पर राहुल गांधी से मुलाकात करते तेजस्वी यादव।
हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद विपक्षी दलों के नेता जिनमें राहुल गांधी, ममता बनर्जी सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री मंच पर मौजूद रहे। हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद विपक्षी दलों के नेता जिनमें राहुल गांधी, ममता बनर्जी सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री मंच पर मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले मां रूपी सोरेन, पत्नी कल्पना सोरेन के साथ मोरहाबादी मैदान जाते हुए हेमंत सोरेन। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले मां रूपी सोरेन, पत्नी कल्पना सोरेन के साथ मोरहाबादी मैदान जाते हुए हेमंत सोरेन।
हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।
हेमंत सोरेन को बधाई देते स्टालिन और कनिमोझी। हेमंत सोरेन को बधाई देते स्टालिन और कनिमोझी।
महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन। महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हेमंत के पिता शिबू सोरेन और मां रूपी सोरेन से भी मुलाकात की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हेमंत के पिता शिबू सोरेन और मां रूपी सोरेन से भी मुलाकात की।
मंच से राहुल गांधी और हेमंत ने कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया। मंच से राहुल गांधी और हेमंत ने कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया।
महात्मा गांधी की प्रतिमा को नमन करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन। महात्मा गांधी की प्रतिमा को नमन करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन।
रांची के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह के लिए बनाया गया मंच। रांची के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह के लिए बनाया गया मंच।
मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन ने सिद्धो-कान्हो की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन ने सिद्धो-कान्हो की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
सिद्धो कान्हो की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद वहां मौजूद बच्चों से हाथ मिलाते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन। सिद्धो कान्हो की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद वहां मौजूद बच्चों से हाथ मिलाते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन।
रांची के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह के लिए बनाया गया मंच। रांची के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह के लिए बनाया गया मंच।
X
झारखंड में हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में 14 दलों के 30 नेताओं को न्यौता दिया गया था।झारखंड में हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में 14 दलों के 30 नेताओं को न्यौता दिया गया था।
हेमंत सोरेन ने शपथ ग्रहण के बाद दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाल लिया।हेमंत सोरेन ने शपथ ग्रहण के बाद दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाल लिया।
मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हेमंत सोरेन। हेमंत सोरेन इससे पहले भी 2013-14 के बीच 17 महीने की सरकार चला चुके हैं।मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हेमंत सोरेन। हेमंत सोरेन इससे पहले भी 2013-14 के बीच 17 महीने की सरकार चला चुके हैं।
मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले कार्यकर्ताओं और समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते हेमंत सोरेन।मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले कार्यकर्ताओं और समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते हेमंत सोरेन।
हेमंत सोरेन के कैबिनेट मंत्री के तौर पर कांग्रेस के पाकुड़ विधानसभा सीट से विधायक चुने गए आलमगीर आलम ने भी पद एवं गोपनियता की शपथ ली।हेमंत सोरेन के कैबिनेट मंत्री के तौर पर कांग्रेस के पाकुड़ विधानसभा सीट से विधायक चुने गए आलमगीर आलम ने भी पद एवं गोपनियता की शपथ ली।
हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में मंच पर राहुल गांधी से मुलाकात करते तेजस्वी यादव।हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में मंच पर राहुल गांधी से मुलाकात करते तेजस्वी यादव।
हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद विपक्षी दलों के नेता जिनमें राहुल गांधी, ममता बनर्जी सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री मंच पर मौजूद रहे।हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद विपक्षी दलों के नेता जिनमें राहुल गांधी, ममता बनर्जी सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री मंच पर मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले मां रूपी सोरेन, पत्नी कल्पना सोरेन के साथ मोरहाबादी मैदान जाते हुए हेमंत सोरेन।मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले मां रूपी सोरेन, पत्नी कल्पना सोरेन के साथ मोरहाबादी मैदान जाते हुए हेमंत सोरेन।
हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।
हेमंत सोरेन को बधाई देते स्टालिन और कनिमोझी।हेमंत सोरेन को बधाई देते स्टालिन और कनिमोझी।
महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन।महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हेमंत के पिता शिबू सोरेन और मां रूपी सोरेन से भी मुलाकात की।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हेमंत के पिता शिबू सोरेन और मां रूपी सोरेन से भी मुलाकात की।
मंच से राहुल गांधी और हेमंत ने कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया।मंच से राहुल गांधी और हेमंत ने कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया।
महात्मा गांधी की प्रतिमा को नमन करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन।महात्मा गांधी की प्रतिमा को नमन करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन।
रांची के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह के लिए बनाया गया मंच।रांची के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह के लिए बनाया गया मंच।
मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन ने सिद्धो-कान्हो की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन ने सिद्धो-कान्हो की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
सिद्धो कान्हो की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद वहां मौजूद बच्चों से हाथ मिलाते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन।सिद्धो कान्हो की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद वहां मौजूद बच्चों से हाथ मिलाते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन।
रांची के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह के लिए बनाया गया मंच।रांची के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह के लिए बनाया गया मंच।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना