हजारीबाग / 50 लाख रुपए से ज्यादा का गांजा बरामद; ओडिशा से ले जाया जा रहा था बिहार, एक गिरफ्तार

पुलिस के कब्जे में बरामद गांजा की खेप। पुलिस के कब्जे में बरामद गांजा की खेप।
X
पुलिस के कब्जे में बरामद गांजा की खेप।पुलिस के कब्जे में बरामद गांजा की खेप।

  • पिकअप वैन में बनाया गया था गुप्त बॉक्स, पकड़े गए तस्कर का एक साथी फरार

दैनिक भास्कर

Feb 21, 2020, 07:46 PM IST

हजारीबाग. हजारीबाग मुफ्फसिल पुलिस ने रांची-पटना रोड पर छापामारी कर 50 लाख रुपए से अधिक का गांजा बरामद किया है। गुरुवार रात करीब 9 बजे पुलिस को ये सफलता मिली। इस दौरान पुलिस ने गांजा ले जा रहे पिकअप वैन के चालक को गिरफ्तार किया है। साथ ही गांजा तस्करी में प्रयुक्त पिकअप वैन को भी जब्त किया गया है। बरामद गांजा का वजन 22.13 क्विंटल है जिसे 25 पैकेट में पैक किया गया था। 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार चालक की पहचान ओड़िशा के गाजापट्टी निवासी एली कुमार माली के रूप में की गई है। इस दौरान लोडिंग और अनलोडिंग कर गांजा को ठिकाने लगाने वाला बिहार के पटना बख्तियारपुर निवासी देवेन्द्र कुमार फरार हो गया। यह जानकारी सदर एसडीपीओ कमल किशोर ने प्रेसवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि एसपी को मिली गुप्त सूचना पर एक टीम गठित की गई। टीम ने एनएच-33 पर मासीपीढी कोनार पेट्रोल पंप के पास चेकिंग लगाया। जहां यह सफलता मिली। गिरफ्तार चालक के मुताबिक, यह गांजा ओड़िशा से लोड कर बिहार के बख्तियारपुर में रघुवीर कुमार के पास पहुंचाना था।
 
एसडीपीओ ने बताया कि गांजा की ढुलाई के लिए पिकअप वैन फर्श के नीचे गुप्त बाॅक्स बनाया गया था जिसे ढूंढ पाना मुश्किल था। मशक्कत के बाद बॉक्स तक पुलिस पहुंच पाई। बाहर से गांजा की सुगंध तो आ रही थी, लेकिन उसे कहां रखा गया है, ये पता नहीं चल पा रहा था। पुलिस ने जब पिकअप वैन का बैक लाइट खुलवाया तो देखा कि अंदर गांजा का पैकेट भरा हआ है। पुलिस को चकमा देने के लिए वैन पर कटहल लोड किया गया था। 

बोकारो का रहने वाला है पिकअप वैन का मालिक
पूछताछ में पकड़े गए चालक ने बताया कि वाहन मालिक बोकारो स्टील सीटी सेक्टर-9 निवासी प्रशांत कुमार है। चालक ने पुलिस को बताया कि वाहन मालिक को एक बार गांजा ढुलाई का 20 हजार दिया गया था। इसके पूर्व मुफ्फसिल पुलिस ने 10 जून 2019 को 62 पैकेट में पैक 2.65 क्विंटल गांजा बरामद किया था। उसकी ढुलाई के लिए भी वाहन में गुप्त बाॅक्स बनाए गए थे। पुलिस ने बताया कि झारखंड में ये अबतक की सबसे बड़ी गांजा की रिकवरी है। एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस की एक टीम वाहन मालिक को गिरफ्तार करने के लिए बोकारो रवाना हो गई है। साथ ही फरार तस्कर को गिरफ्तार करने एक टीम बिहार जा रही है। ओड़िशा में जहां से गांजा की खेप लोड की गई थी, वहां भी छापेमारी की जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना