पाॅलिटिकल हाॅट डे / हे आलाकमान! तेरे दर पर आया हूं, खाली हाथ नहीं टिकट लेकर ही जाऊंगा...



Hey high command! I have come at your rate, I will take the ticket not empty handed ...
X
Hey high command! I have come at your rate, I will take the ticket not empty handed ...

  • हेमंत, मरांडी के आवास पर टिकट मांगने वालों की भीड़, रामेश्वर उरांव, लक्ष्मण गिलुवा की दिनचर्या व्यस्त

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2019, 04:08 AM IST

रांची . झारखंड से लेकर दिल्ली तक रविवार का दिन छुट्टी हाेने के बावजूद हाॅट डे बना रहा। दाेनाें राज्याें के बीच पाॅलिटिक्स का केंद्र रही राजधानी रांची। भाजपा, झामुमाे, कांग्रेस अाैर अाजसू सुबह से देर रात तक सियासी गुणा-भाग में लगी रही। पार्टियाें के आलाकमान के साथ-साथ कार्यकर्ता भी झारखंड की राजनीति पर चर्चा में मशगूल रहे।

 

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन दिन भर टिकट की मांग को लेकर उनके आवास पर पहुंचे नेता-कार्यकर्ता से मिलते रहे। उन्हें समझाते-बुझाते और अाश्वस्त करते रहे। जबकि हेमंत का ध्यान भाजपा, कांग्रेस, राजद और अन्य दलों की सूची पर रहा। झामुमो की सूची जारी नहीं होने का यही कारण भी बना। क्योंकि झामुमो यह समझना चाहता था कि भाजपा-अाजसू में क्या हो रहा है। देर शाम हेमंत अपने गांव नेमरा चले गये। वहां उन्हें स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेना था। देर रात वह रांची लौटे।

 

झाविमो : मरांडी के घर पर सुबह से ही अड़े थे दावेदार

झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी रविवार को रांची में ही रहे। सुबह 9 बजे से 10 बजे मोरहाबादी स्थित आवास पर कार्यकर्ताओं से मिले। इसमें कई टिकट के दावेदार थे। 11 बजे मरांडी डिबडीह स्थित कार्यालय पहुंचे, जहां गुमला जिला कांग्रेस के ज्वाइनिंग कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके बाद दोपहर में रातू रोड गए, जहां पर संत शिरोमणी गुरुनानक देव जी की 550वीं जयंती पर शामिल हुए।

 

कांग्रेस : दिल्ली से लोहरदगा के बीच डॉ रामेश्वर की दौड़
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ रामेश्वर उरांव रविवार काे दिल्ली में थे। सुबह दिल्ली से उड़ान भरकर 11.40 बजे रांची पहुंचे। हवाई अड्डा से वे अपने रांची स्थित अावास पर चले गए। इसके बाद शाम में वे अपने विधानसभा क्षेत्र लाेहरदगा के लिए रवाना हाे गए। लाेहरदगा में उन्हाेंने नामांकन पत्र भरने के लिए अावश्यक दस्तावेज जमा किए। इसके बाद देर शाम वे रांची अा गए।

 

भाजपा : दिल्ली से वापस आए रघुवर, लक्ष्मण और धर्मपाल

भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद रविवार देर शाम मुख्यमंत्री रघुवर दास, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा और प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह रांची लौट आए। इसके पहले रविवार दोपहर से शाम तक इन नेताओं ने प्रदेश चुनाव प्रभारी ओमप्रकाश माथुर के दिल्ली स्थित आवास पर चुनावी रणनीति को अंतिम रूप दिया। आजसू के साथ होने वाली बैठक पर मंथन किया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना