पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • BJP MLA Dhullu Mahto: High Court Seeks Status Report From Police Against BJP MLA Dhullu Mahato Over Sexual Harassment Case

भाजपा विधायक ढुल्लू महतो के खिलाफ यौन शोषण मामले में हाईकोर्ट ने मांगी जांच रिपोर्ट

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ढुल्लू महतो। (फाइल फोटो)
  • बाघमारा से भाजपा प्रत्याशी भी हैं ढुल्लू महतो, 2018 में महिला ने की थी ऑनलाइन शिकायत

रांची. बाघमारा के भाजपा विधायक ढुल्लू महतो के खिलाफ दर्ज यौन शोषण के मामले की जांच रिपोर्ट हाईकोर्ट ने सरकार से मांगी है। जस्टिस आनंद सेन की अदालत ने सरकार से यह बताने को कहा है कि महतो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद जांच कहां तक पहुंची है। जांच अभी किस चरण में है। सरकार को एक सप्ताह में शपथपत्र के माध्यम से जांच की प्रगित रिपोर्ट सौंपने का निर्देश कोर्ट ने दिया है।
 
सोमवार को सुनवाई के दौरान ढुल्लू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने वाली महिला नेता की ओर से अदालत से इस मामले की सीबीआई जांच कराने का आग्रह किया गया। अदालत को बताया गया कि ढुल्लू महतो वर्ष 2015 से ही उनका लगातार यौन शोषण कर रहे हैं। वर्ष 2018 में उन्होंने ढुल्लू के खिलाफ ऑन लाइन शिकायत की, लेकिन प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी। प्राथमिकी दर्ज करने के लिए वह लगातार थाना भी गयी, लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गयी। इस साल अक्तूबर में उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर प्राथमिकी दर्ज नहीं करने की जानकारी दी और सीबीआई जांच का आग्रह किया है। कोर्ट के आदेश के बाद प्राथमिकी तो दर्ज कर ली गयी, लेकिन जांच नहीं की जा रही है। 

तीन साल तक शिकायत क्यों नही की
मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने प्रार्थी को यह बताने को कहा है कि जब उसके खिलाफ वर्ष 2015 में ही यौन शोषण हुआ, तो तीन साल बाद क्यों शिकायत दर्ज की। शिकायत दर्ज नहीं कराने का क्या कारण है। कोर्ट ने अगली तिथि को प्रार्थी को इसकी जानकारी देने का निर्देश दिया।
 

प्रतिवादी बनने के लिए ढुल्लू ने दिया आवेदन
उधर, ढुलू महतो ने भी हाईकोर्ट में याचिका दायर कर इस मामले में खुद को प्रतिवादी बनाने का आग्रह किया है। आवेदन में कहा गया है कि इस मामले में उनका पक्ष भी सुना जाना चाहिए। हालांकि अदालत ने अभी इस आवेदन पर विचार नहीं किया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें