स्वतंत्रता दिवस समाराेह / ट्रैफिक बदला, सुबह 6 से रात 10 बजे तक शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक



स्वतंत्रता दिवस समाराेह की तैयारियों को लेकर मोरहाबादी मैदान में मंगलवार को परेड का फाइनल रिहर्सल किया गया। स्वतंत्रता दिवस समाराेह की तैयारियों को लेकर मोरहाबादी मैदान में मंगलवार को परेड का फाइनल रिहर्सल किया गया।
X
स्वतंत्रता दिवस समाराेह की तैयारियों को लेकर मोरहाबादी मैदान में मंगलवार को परेड का फाइनल रिहर्सल किया गया।स्वतंत्रता दिवस समाराेह की तैयारियों को लेकर मोरहाबादी मैदान में मंगलवार को परेड का फाइनल रिहर्सल किया गया।

  • करमटाेली चाैक से डीसी आवास की ओर सिर्फ पासयुक्त वाहन जाएंगे
  • कांके की ओर से आने वाले भारी वाहनाें का शहर में प्रवेश निषेध रहेगा

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 11:32 AM IST

रांची.  15 अगस्त काे माेरहाबादी मैदान में हाेने वाले स्वतंत्रता दिवस समाराेह काे लेकर राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है। 15 अगस्त की सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक शहर में बड़े वाहनाें के प्रवेश पर राेक होगी। आम दिनों में सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक रोक रहती है।

 

15 अगस्त को कांके से बाेड़ेया हाेते हुए रांची आने वाले वाहनाें काे बाेड़ेया में, चाईबासा-खूटी से आने वाले वाहनाें काे बिरसा चाैक में, गुमला-सिमडेगा से अरगाेड़ा आते वाहनाें काे कटहल माेड़ के पास, पलामू-लाेहरदगा के वाहनाें काे पंडरा में, गुमला-सिमडेगा के वाहनाें काे आईटीआई स्टैंड, जमशेदपुर से आने वाले वाहनाें काे दुर्गा साेरेन चाैक नामकुम, जमशेदपुर से सदाबहार चाैक हाेते हुए आने वाले वाहनाें काे घाघरा और कांके पतरातू से रांची आने वाले वाहनाें काे चांदनी चाैक तक ही आने की अनुमति दी जाएगी।

 

इन मार्गाें पर ट्रैफिक रहेगा बंद, 8 ड्रॉप गेट होंगे

  • करमटाेली चाैक से डीसी आवास की ओर सिर्फ पासयुक्त वाहन जाएंगे। समाराेह में प्रतिनियुक्त अफसरों के वाहनाें काे करमटाेली चाैक से उपायुक्त आवास की ओर जाने की अनुमति होगी।
  • टैगाेर हिल से आने वाले वाहन करमटाेली चाैक हाेते हुए जेल चाैक और बरियातू राेड हाेते हुए बूटी माेड़ चाैक की ओर जाएंगे।
  • कांके की ओर से आने वाले भारी वाहनाें का शहर में प्रवेश निषेध रहेगा। छाेटे वाहन राम मंदिर माेड़ से हाॅटलिप्स चाैक हाेते हुए न्यू मार्केट चाैक हाेकर जाएंगे।
  • पंडरा और पिस्का माेड़ से शहर की ओर आने वाले बड़े वाहनाें का परिचालन पूरी तरह से बंद रहेगा। छाेटे वाहन उक्त मार्ग से आ सकेंगे तथा रातू राेड चाैक, न्यू मार्केट चाैक से कांके की तरफ या किशाेरी यादव चाैक की ओर जाएंगे।
  • हाॅटलिप्स चाैक से एटीआई माेड़ की ओर सामान्य वाहनाें का परिचालन बंद रहेगा। इन मार्ग पर केवल पासयुक्त वाहन ही जा सकेंगे।
  • राम मंदिर माेड़ कांके एवं एटीआई माेड़ से माेरहाबादी मैदान की ओर सिर्फ पासयुक्त वाहन ही जाएंगे।
  • करमटाेली चाैक हाेते हुए एसएसपी आवास, रणधीर वर्मा चाैक की ओर सामान्य वाहन नहीं चलेंगे। सिर्फ पासयुक्त वाहन जाएंगे।


यहां गाड़ियाें की पार्किंग
सफेद रंग के पासयुक्त वाहन मुख्य मंच के पीछे बने पार्किंग स्थल पर लगेंगे नारंगी रंग के पासयुक्त वाहन पश्चिमी गैलेरी के बगल में लगेंगे हरा रंग के पासयुक्त वाहन माेरहाबादी में अार्मी ग्राउंड से सटे स्थल व गांधी मूर्ति के सामने लगेंगे सामान्य लोगों की गाड़ियां फुटबाॅल ग्राउंड में लगेंगी

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना