बेहतर सेवा के लिए सीएस ने चिकित्सकों को दिए निर्देश

Ranchi News - सदर अस्पताल खूंटी में मरीजों को बेहतर इलाज एवं सुविधा देने के लिए सिविल सर्जन डॉ विनोद उरांव की अध्यक्षता में...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 03:16 AM IST
Khuti News - instructions given by cs to physicians for better service
सदर अस्पताल खूंटी में मरीजों को बेहतर इलाज एवं सुविधा देने के लिए सिविल सर्जन डॉ विनोद उरांव की अध्यक्षता में शनिवार को महत्वपूर्ण बैठक हुई। सदर अस्पताल सभागार में आयोजित बैठक में अस्पताल में संचालित विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों एवं उपलब्ध सेवाओं पर चर्चा की गई। मौके पर सिविल सर्जन डॉ विनोद उरांव ने कहा कि सदर अस्पताल में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मरीजों के इलाज में कोई कमी ना रहे इसके लिए उन्होंने सभी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को सही समय पर रोस्टर के अनुसार ड्यूटी करने का निर्देश दिया।

बैठक में सिविल सर्जन डा उरांव ने मरीजों की शिकायतों को तुरंत समाधान करने,पूरे सदर अस्पताल परिसर को स्वच्छ रखने की बात भी कही। सिविल सर्जन ने कहा कि अस्पताल परिसर में ब्लड बैंक के लिए भवन का निर्माण कराया जा रहा है। इसके पूरे होने पर यहां ब्लड बैंक की स्थापना की जाएगी। जिससे इलाज में अत्यधिक मदद मिलेगी। सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ प्रभात कुमार ने कहा कि अस्पताल में सेवाओं को बेहतर करने में कई प्रयास किए जाने हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों एवं मरीजों की हर परेशानी को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। डॉ प्रभात ने कहा कि जल्द ही अस्पताल परिसर में 30 केवीए का नया जनरेटर स्थापित किया जाएगा जिससे अस्पताल में बिजली की समस्या दूर हो जाएगी। उपाधीक्षक डॉ प्रभात कुमार ने कहा कि सदर अस्पताल में इलाज कराने वाले मरीजों का फीडबैक भी लिया जाएगा जिससे सदर अस्पताल को मरीज की संतुष्टि एवं जरूरत के विषय में जानकारी मिल सकेगी। बैठक में सदर अस्पताल के लेबर रूम के क्षमता बढ़ाने पर भी चर्चा की गई। चिकित्सकों ने बताया कि खूंटी जिला के अतिरिक्त बंदगांव एवं कामडरा से भी मरीज सदर अस्पताल आ रहे हैं। जिसके कारण मरीजों को भर्ती करने में परेशानी हो रही है। साथ ही एक ऑपरेशन थिएटर होने के कारण भी ऑपरेशन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। बैठक में सीएस डा विनोद उरांव, उपाधीक्षक डॉ प्रभात कुमार, डॉ अनिल कुमार, डॉ अजीत खलखो, डॉ आर प्रसाद,डॉ जे ई तिग्गा, डॉ आसित टोपनो, डीपीएम कानन बाला तिर्की, सुनीता दास, संतोष कुमार समेत कई चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

सदर अस्पताल सभागार में बैठक करते सीएस एवं अन्य।

X
Khuti News - instructions given by cs to physicians for better service
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना