Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Jamshedpur Raghuvar Das News Update

सेवा का सर्वाधिक महत्व है, इसका कोई मूल्य नहीं होता: रघुवर दास

मुख्यमंत्री ने गुरुद्वारे में झूमर लगाने के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन निधि से 1 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 12, 2018, 04:03 PM IST

सेवा का सर्वाधिक महत्व है, इसका कोई मूल्य नहीं होता: रघुवर दास

जमशेदपुर.मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हमारी संस्कृति में सेवा का सर्वाधिक महत्व है, इसका कोई मूल्य नहीं होता। सेवा हमारे संस्कार में हैं सरकार और समाज, सेवा और आपसी सहयोग के माध्यम से बड़े से बड़ा लक्ष्य प्राप्त कर सकती है। वे रविवार जमशेदपुर के बर्मा माइंस स्थित गुरुद्वारा परिसर में अरदास के पश्चात उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने गुरुद्वारे में झूमर लगाने के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन निधि से 1 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की। साथ ही स्वच्छता बनाए रखने के लिए एवम पैदल आने वाले लोगों के सुविधा के लिए विधायक निधि से पेवर्स ब्लॉक लगाने की भी घोषणा की।

राज्य की जनता की शक्ति सर्वोपरि
उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा दरबार के सौंदर्यीकरण में जितने लोगों ने भी अपना योगदान दिया है, उन सभी का व्यक्तिगत रूप से साधुवाद। उन्होंने गुरुद्वारे में पूर्वी क्षेत्र के साथ-साथ पूरे झारखंड को देश का सबसे समृद्धशाली राज्य बनाने के लिए अरदास की। उन्होंने कहा कि समृद्धशाली झारखंड के लोग काफी गरीब हैं यह विडंबना है। ईश्वर हमें झारखंड की गोद में पल रही गरीबी को दूर करने और समृद्धिशाली तथा स्वावलंबी झारखंड बनाने की शक्ति प्रदान करें। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हमारी प्रतिस्पर्धा भारत देश के विकसित राज्यों से नहीं बल्कि दुनिया भर के विकसित राज्यों और राष्ट्रों से हो। राज्य की जनता की शक्ति सर्वोपरि है और इसी जनशक्ति के कारण मैं अपने दायित्व को भलीभांति वहन कर रहा हूं।

ये थे उपस्थित
इस अवसर पर बर्मा माइंस गुरुद्वारा समिति के प्रधान रविंद्र सिंह, राज्य अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष गुरुदेव सिंह राजा, राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के सदस्य कुलवंत सिंह बंटी, पूर्वी सिंहभूम धालभूम की अनुमंडल पदाधिकारी माधवी मिश्रा एवं अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×