राजनीति / झापा एवं मुस्लिम लीग 81 सीटों पर लड़ेगा चुनाव: अशोक भगत



झारखंड पार्टी एवं इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग संयुक्त रूप से की प्रेसवार्ता। झारखंड पार्टी एवं इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग संयुक्त रूप से की प्रेसवार्ता।
X
झारखंड पार्टी एवं इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग संयुक्त रूप से की प्रेसवार्ता।झारखंड पार्टी एवं इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग संयुक्त रूप से की प्रेसवार्ता।

  • दोनों दल के नेताओं की घोषणा,कहा-झारखंड में तीसरे विकल्प खड़ा किया जाएगा

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2019, 06:11 PM IST

रांची.  झारखंड पार्टी एवं इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग झारखंड में तीसरे विकल्प के तौर पर सामने आएगा। इसके तहत दोनों दल मिलकर झारखंड में 81 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। यह बातें दोनों दल के नेताओं ने मंगलवार को आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि झारखंड पार्टी के प्रधान महासचिव अशोक कुमार भगत ने कहा कि हमारी पार्टी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग झारखंड प्रदेश के साथ गठबंधन कर रही है।

 

उन्होंने कहा- हमारी पार्टी जल, जंगल, ज़मीन की रक्षा एवं आदिवासी मूलवासी के अधिकारों पर आवाज बुलंद करती रही है। झारखंड राज्य मे राष्ट्रीय पार्टियां चाहे वो कांग्रेस हो या भाजपा दोनों ही राजनीतिक पार्टियां यहां की जनता के अधिकारों का हनन किया एवं उन्हें नुकसान पहुंचाने का काम किया है। इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग झारखंड प्रदेश कमिटी के प्रदेश अध्यक्ष सैयद अमजद अली ने कहा कि हमारी पार्टी का समीकरण आदम का है यानि आदिवासी, दलित और मुस्लिम।

 

उन्होंने कहा- हमारी विचारधारा झारखंड पार्टी की विचाधारा से मिलती है। तीसरा मोर्चा के लिए झारखंड राज्य की अन्य क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियों से बात चल रही है। उसके बाद ही घोषणा की जाएगी कि कौन कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इस मौके पर झापा के किरण आईंद, उमेश कुमार पांडे, लीग के महासचिव साजिद आलम, अब्दुल कैयूम, मुफ्ती अब्दुल्लाह अजहर कासमी सहित कई उपस्थित थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना