विधानसभा चुनाव / भाजपा ने आजसू की पारंपरिक सीटों पर भी की रायशुमारी



प्रदेश भाजपा कार्यालय में पलामू प्रमंडल की रायशुमारी में शामिल भाजपाई। प्रदेश भाजपा कार्यालय में पलामू प्रमंडल की रायशुमारी में शामिल भाजपाई।
X
प्रदेश भाजपा कार्यालय में पलामू प्रमंडल की रायशुमारी में शामिल भाजपाई।प्रदेश भाजपा कार्यालय में पलामू प्रमंडल की रायशुमारी में शामिल भाजपाई।

  • तीन-तीन उम्मीदवारों का बनेगा पैनल, आज भाजपा राज्य चुनाव समिति की बैठक

Dainik Bhaskar

Nov 06, 2019, 02:52 AM IST

रांची. विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नाम पर प्रदेश भाजपा ने अपने प्रमुख क्षेत्रीय और प्रादेशिक नेताओं की मंगलवार को राय जानी। भाजपा ने तीन जगहों पर 63 विधानसभा क्षेत्रों के लिए रायशुमारी की। इसमें वे भी सीटें हैं, जहां पर परंपरागत रूप से आजसू पार्टी के उम्मीदवार खड़े होते हैं।


दक्षिणी छोटानागपुर और कोल्हान प्रमंडल के विधानसभा क्षेत्रों के लिए कार्निवाल हॉल में रायशुमारी हुई जबकि पलामू प्रमंडल के लोग प्रदेश भाजपा कार्यालय और उत्तरी छोटानागपुर के नेता स्वागतम बैंक्वेट हॉल में जमा हुए। इन विधानसभा क्षेत्रों के मंडल और जिला अध्यक्ष समेत पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों ने रायशुमारी में हिस्सा लिया। सुझाव के रूप में सबको तीन-तीन नाम देने थे। शेष बचे संथाल परगना प्रमंडल के 18 विधानसभा क्षेत्रों के लिए बुधवार को प्रदेश कार्यालय में रायशुमारी होगी। बुधवार को ही प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रभारी ओप्रकाश माथुर की मौजूदगी में राज्य चुनाव समिति की बैठक होगी, जिसमें इन सभी नामों पर विचार करने के बाद तीन-तीन नामों का पैनल बनाया जाएगा, जिसे विचार के लिए केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखा जाएगा।

 

संथाल के शेष 18 विस क्षेत्रों की रायशुमारी आज

प्रदेश भाजपा कार्यालय में बुधवार को संथालपरगना क्षेत्र के बचे शेष 18 विधानसभा क्षेत्रों के लिए रायशुमारी होगी। जिला और मंडल अध्यक्षों के अलावा सभी अपेक्षित लोगों को इसकी सूचना दे दी गई है।

 

विधायक-सांसद नहीं थे अपेक्षित, अपना नाम भी नहीं देना था

रायशुमारी में विधायक और सांसद अपेक्षित नहीं थे। मंडल अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, निवर्तमान मंडल और जिला अध्यक्ष, विधानसभा सभा संयोजकों के अलावा प्रदेश भाजपा कार्यसमिति के वैसे लोग और प्रदेश के विभिन्न मोर्चों के वैसे पदाधिकारी जो संबंधित विधानसभा क्षेत्र के निवासी हैं, इस रायशुमारी में अपेक्षित थे। इन सबने एक छपी हुई पर्ची पर तीन-तीन नाम लिखकर दिए। रायशुमारी में भाग ले रहे नेताओं को अपने नाम की अनुशंसा नहीं करनी थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना