टिकट वॉर / आज भाजपा-आजसू गठबंधन पर फाइनल डील, कल आ सकती है भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची



सीएम रघुवरदास और भाजपा के अन्य नेताओं ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की। सीएम रघुवरदास और भाजपा के अन्य नेताओं ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की।
X
सीएम रघुवरदास और भाजपा के अन्य नेताओं ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की।सीएम रघुवरदास और भाजपा के अन्य नेताओं ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की।

  • भाजपा ने दिल्ली में की विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की शॉटलिस्टिंग
  • शुक्रवार को ही आजसू के साथ गठबंधन पर भी बैठक होने की संभावना है

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2019, 03:04 AM IST

रांची. भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने झारखंड विधानसभा के उम्मीदवारों के नामों की शॉट लिस्टिंग कर ली है। शुक्रवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी, जिसमें इन नामों पर अंतिम रूप से चर्चा होगी। शुक्रवार देर शाम या शनिवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक होगी। शुक्रवार को ही आजसू के साथ गठबंधन पर भी बैठक होने की संभावना है।

 

शनिवार को 33 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो सकती है। गुरुवार को रांची से दिल्ली पहुंचे भाजपा नेताओं ने कई दौर की बैठकें कीं। सबसे पहले झारखंड के भाजपा सांसदों से क्षेत्रवार चर्चा हुई। बुधवार को रांची में हुई प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में आए सभी नामों पर मंथन हुआ। दोपहर एक बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक दिल्ली स्थित ओमप्रकाश माथुर के आवास पर बैठक हुई। इसमें रघुवर दास, सौदान सिंह, अर्जुन मुंडा, लक्ष्मण गिलुवा, रामविचार नेताम आिद मौजूद थे।

 

अमित शाह से मिले रघुवर, माथुर, नड्‌डा
साढ़े 4 घंटे चली मैराथन बैठक में सभी 81 विधानसभा क्षेत्रों के बारे में विचार हुआ। सांसदों ने अपने-अपने क्षेत्रों के समीकरण बताए। सांसदों के फीडबैक और वरीय नेताओं के विचार के आधार पर सूची की शॉट लिस्टिंग की गई। शाम साढ़े पांच बजे के बाद प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रभारी और रघुवर दास अमित शाह के आवास पर पहुंचे। शाम 6.15 बजे से लेकर रात 10.30 बजे तक अमित शाह के आवास पर इन नेताओं की बैठक हुई। बैठक में बीएल संतोष और जेपी नड्डा आदि भी थे।

 

इधर, आजसू ने भाजपा के पाले में डाल दी गेंद

रांची| सीट शेयरिंग के मामले में आजसू ने भाजपा के पाले में गेंद डाल दी है। आजसू चाहती है कि उसकी मांग पर भाजपा खुद निर्णय लेकर उसे अवगत करा दे। हालांकि भाजपा ने आजसू काे सीट शेयरिंग पर बात के लिए दिल्ली बुलाया है। गुरुवार काे दिल्ली से फाेन आया। आजसू से इस बैठक में कौन जाएगा, इसका खुलासा नहीं किया गया है। डॉ. देवशरण भगत ने कहा कि हम बड़े भाई भाजपा के निर्णय का इंतजार कर रहे हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना