झारखंड विस चुनाव / गुमला के सिसई में पोलिंग बूथ पर हिंसक झड़प, एक युवक की मौत; मतदान रद्द

X

  • मतदानकर्मियों ने बचने के लिए खुद को किया एक कमरे में बंद, चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2019, 03:08 PM IST

गुमला. सिसई में कुदरा पंचायत के बघनी गांव में 36 नंबर बूथ पर हिंसक झड़प के दौरान एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान बघनी निवासी 28 वर्षीय जिलानी अंसारी के रूप में की गई है। वहीं, सिसई थाना प्रभारी समेत कई लोग घायल हैं। जिन्हें रिम्स रेफर किया गया है। उधर, घटना की सूचना के बाद एसपी पुलिस बल के साथ घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं। मतदानकर्मियों ने बचने के लिए खुद को एक कमरे में बंद कर लिया है। मामले में चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है। मामले की रिपोर्ट प्रशासन से मांगी गई है। फिलहाल, बूथ नंबर 36 पर मतदान रद्द कर दिया गया है। नई तारीख पर चुनाव आयोग यहां फिर से मतदान कराएगा।

पुलिस की गोली से हुई है युवक की मौत
बूथ संख्या 36 पर मतदान प्रभावित करने के उद्देश्य से कुछ मतदाता बेतरतीब तरीके से लाइन में खड़े थे। इस दौरान गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें लाइन में खड़े होने व व्यवस्थित तरीके से मतदान की बात कही। इसी बात पर मतदाता भड़क गए और सुरक्षाकर्मियों पर पथराव करने लगे। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने आत्मरक्षा के लिए हवाई फायरिंग की। इसके बाद भीड़ और ज्यादा उग्र हो गई। फिर सुरक्षाकर्मियों ने फायरिंग की जिसमें एक युवक की मौत हो गई। 

सिसई के थाना प्रभारी भी घायल
भीड़ की ओर से पथराव में सिसई थाना प्रभारी बिशुनुदेव चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गए।। एक अखबार का पत्रकार भी गंभीर रूप से घायल है। वहीं ग्रामीण 18 वर्षीय तबरेज अंसारी के दाहिने कंधे में चोट लगी है। असफाक अंसारी को पैर में गोली लगी है। सिसई बीडीओ के ड्राइवर सीताराम सिंह, एक पुलिस के जवान अखिलेश यादव को आंशिक चोट आयी है। उधर, गुमला के एसपी के नेतृत्व में सीआरपीएफ की बटालियन घटनास्थल पर पहुंची। स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है।

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना