पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Jharkhand Assembly Elections 2019 Congress Leader Jyotiraditya Scindia On Raghuvar Government Over Development Employment

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- भाजपा सरकार ने पांच साल के अंदर झारखंड का कबाड़ा कर दिया

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चुनावी सभा के दौरान सिंधिया।
  • राेजगार पर बोले सिंधिया, कहा- युवाओं से राेजगार छीना गया, एक भी बहाली नहीं हुई
  • सरकार पर बोले सिंधिया, कहा- सीएम 24 घंटे बिजली देने वाले थे, यहां रांची अंधेरे में है

झरिया/जोरापोखर/रातू. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देश में मोदी सरकार विकास की बात करती है, जबकि भाजपा ने पांच साल के शासनकाल में झारखंड का कबाड़ा कर दिया। लोगों से रोजगार छीना गया है। जेपीएससी से पांच वर्षों के दौरान एक भी बहाली नहीं हुई। सिर्फ बाताें से पेट नहीं भरने वाला। जुमलेबाजी बंद कर नाैजवानाें के हाथाें काे काम देना हाेगा। सिंधिया मंगलवार काे झारखंड दाैरे पर थे। 


उन्हाेंने झरिया, जाेरापाेखर अाैर रांची के रातू में सभाएं की। सिंधिया ने कहा कि भारत की खनिज संपदा में 40% भागीदारी झारखंड की है, लेकिन यहां के युवा बेरोजगार हैं। झारखंड के मुख्यमंत्री ने कहा था कि राज्य में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराएंगे, पर राजधानी में भी अंधेरा रहता है। बिजली नहीं मिली अाैर बिल चार गुना बढ़ा दिया। झारखंड के आदिवासियाें से जमीन छीनी जा रही है। भाजपा पूंजीपतियाें के लिए काम कर रही है। हटिया विधानसभा क्षेत्र के रातू मेला मैदान में उन्होंंने कहा-यह लड़ाई कुर्सी के लिए नहीं है। यह लड़ाई उन लाेगाें काे सत्ता से बेदखल करने के लिए जाे देश में नफरत अाैर अातंक की राजनीति कर रहे हैं। यह लड़ाई लोगों के दिल में जगह बनाने के लिए है। इसलिए जुमलेबाजी में न फंसे। 

देश काे झारखंड देता है काेयला अाैर यही अंधेरा 
सिंधिया ने कहा कि झारखंड के काेयले से देश राेशन हाेता है लेकिन यहीं अंधेरा है। गठबंधन की सरकार अाई ताे झारखंड में रात में भी राेशनी हाेगी। उन्हाेंने कहा-किसान, मजदूर अाैर नाैजवान बेहाल हैं, वहीं मुठ्ठी भर लाेग मालामाल हाे रहे हैं। पांच साल में राज्य सरकार ने यहां के लाेगाें पर लाेन दाेगुना कर दिया। कांग्रेस गठबंधन के सत्ता में अाते ही किसानाें का धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए प्रति क्विंटल दिया जाएगा। उन्हाेंने कहा कि यह राज्य सरकार अंतिम सांस ले रही है। सरकार की विदाई का वक्त अा गया है। इस बार गठबंधन की युवा सरकार बनेगी। सिंधिया काे रातू अाने में देरी हाे गई थी। उन्हें सेवा विमान पकड़ना था, इसलिए वे दाैड़ते हुए मंच पर चढ़े। जल्द भाषण समाप्त किया भागते हुए चले गए।

नफरत फैलाने वालों काे सत्ता से बेदखल करें 
हटिया विधानसभा क्षेत्र के रातू मेला मैदान में उन्होंंने कहा-यह लड़ाई कुर्सी के लिए नहीं है। यह लड़ाई उन लाेगाें काे सत्ता से बेदखल करने के लिए जाे देश में नफरत अाैर अातंक की राजनीति कर रहे हैं। यह लड़ाई लोगों के दिल में जगह बनाने के लिए है। इसलिए जुमलेबाजी में न फंसे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें