पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • BJP Congress | Jharkhand Chunav 2019: Scuffle Between Congress, BJP Supporters During Jharkhand Assembly Election 2019 Phase 1 Voting In Palamu

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डाल्टनगंज में कांग्रेस प्रत्याशी ने हथियार लहराया, लाइसेंस को किया गया जब्त

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी ने भाजपा प्रत्याशी और समर्थकों पर पांच बूथ लूटने का आरोप लगाया
  • भाजपा प्रत्याशी ने कहा- हथियार के साथ बूथ के पास घूम रहे थे केएन त्रिपाठी और उनके समर्थक

पलामू. डाल्टनगंज विधानसभा सीट पर मतदान के दौरान भाजपा और कांग्रेस के समर्थक आपस में भिड़ गए। इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी ने बूथ के बाहर हथियार लहराया। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी आलोक चौरसिया और उनके समर्थकों पर बूथ लूटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा समर्थकों ने उनके समर्थकों की पिटाई की है। साथ ही उनकी गाड़ी पर भी पथराव किया गया है। फिलहाल, चुनाव आयोग ने इस मामले में संज्ञान लिया और डिस्ट्रिक्ट हेड क्वार्टर से मामले की रिपोर्ट मांगी। त्रिपाठी का लाइसेंसी पिस्टल, 3 जिंदा गोली के साथ जब्त कर लिया गया है। साथ ही उन्होंने हिरासत में भी लिया गया था लेकिन कुछ देर बाद छोड़ दिया गया।

त्रिपाठी ने कहा- बुलेट प्रूफ गाड़ी से जान बचाकर निकला हूं
केएन त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा के समर्थकों द्वारा बूथ लूटने की उन्हें सूचना मिली थी। वे पहले मझिगांवा बूथ पर गए जहां उन्हें भाजपा समर्थकों ने रोक लिया और बूथ के अंदर नहीं जाने दिया। इसके बाद वे कोशियारा बूथ पर भी गए जहां से भगा दिया गया। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी समर्थकों ने उन्हें घेर लिया था, वे किसी तरह बुलेट प्रूफ गाड़ी से जान बचाकर वहां से निकले। त्रिपाठी ने पांच बूथ लूटने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्होंने एसपी से शिकायत की है।

भाजपा प्रत्याशी का पलटवार, कहा- बूथ लूटने का आरोप बेबूनियाद
उधर, डाल्टनगंज विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी आलोक चौरसिया ने बूथ लूटने के आरोप को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा कि केएन त्रिपाठी अपने समर्थकों के साथ बूथ के पास हथियार लेकर घूम रहे थे, वे समर्थकों के साथ चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश में जुटे हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी ने लहराया पिस्टल
झड़प के दौरान केएन त्रिपाठी ने भीड़ के बीच पिस्टल लहराया। इस मामले में चुनाव आयोग ने डिस्ट्रिक्ट हेड क्वार्टर से रिपोर्ट मंगवाई है। रिपोर्ट के बाद इस संबंध में आयोग की ओर से कार्रवाई की जाएगी। इस बिंदु पर भी जांच की जाएगी कि चुनाव से पहले प्रशासन लाइसेंसी हथियार जमा कराने का निर्देश देता है। ऐसे में जांच का विषय है कि आखिर त्रिपाठी के पास हथियार कहां से आया। उधर, केएन त्रिपाठी का कहना है कि उन्होंने जान बचाने के लिए हथियार लहराया था।



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

और पढ़ें