पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डॉक्टर अजय और सुबोधकांत समर्थकों के बीच हुई भिड़ंत के बाद से पार्टी में अंतर्कलह उबाल पर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पत्रकारवार्ता के दौरान रिंकू तिवारी व अन्य।
  • प्रदेश अाैर महानगर कांग्रेस अध्यक्ष पर अास्था व्यक्त, दूसरी अाेर कमेटी भंग करने का निर्णय
  • महानगर अाैर प्रखंड कांग्रेस के नाै पदाधिकारियाें ने दिया अपने पद से त्याग पत्र

रांची. प्रदेश कांग्रेस के विवाद का असर महानगर कांग्रेस पर नजर अाने लगा है। पिछले दिनों कांग्रेस भवन में प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत समर्थकों के बीच हुई भिड़ंत के बाद से पार्टी में अंतर्कलह अब उबाल पर है। सुबोधकांत के समर्थक महानगर की कमेटी से लगातार इस्तीफा दे रहे थे। घटना के बाद लगभग एक दर्जन से ज्यादा पदधारियों ने अपने पद से त्याग पत्र दे दिया।
 

रविवार को घटनाक्रम में आया नया मोड़
रविवार को इस घटनाक्रम में नया मोड़ आया महानगर कांग्रेस के पदाधिकारियाें के त्याग पत्र के बीच महानगर कांग्रेस की बैठक में कमेटी काे भंग करने का प्रस्ताव पारित किया गया। साथ ही नयी कमेटी जल्द से जल्द गठन करने महानगर अध्यक्ष संजय पांडेय को अधिकृत किया गया। हालांकि इस बैठक में महानगर अध्यक्ष संजय पांडेय मौजूद नहीं थे। रविवार काे बुलाई गई महानगर कांग्रेस की बैठक में ये प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में सबसे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ. अजय कुमार अाैर महानगर अध्यक्ष संजय पांडेय के नेतृत्व में अास्था व्यक्त की गई। बैठक के दौरान कोकर-लालपुर प्रखंड के अध्यक्ष वशिष्ट नारायण, कमेटी के महामंत्री दुर्गा चौधरी व सचिव अरूण गोप ने हंगामा किया और पद से इस्तीफा दे दिया। 
 

सभी कार्यकर्ता हैं एकजुट: रिंकू तिवारी
बैठक के बाद बैठक के बाद अायाेजित प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया प्रभारी सह उपाध्यक्ष रिंकू तिवारी ने कहा कि विगत दिनों महानगर कांग्रेस के कुछ पदधारियों द्वारा अपने पद से इस्तीफा दिया गया। इस्तीफा देने वाले साथियों ने महानगर कांग्रेस की नेतृत्व क्षमता पर सवाल नहीं उठाया है, बल्कि एक व्यक्ति विशेष के विरोध व समर्थन के कारण त्याग पत्र दिया है। उनका सहयोग कांग्रेस की नीतियों एवं सिद्धांतो के अनुरूप संगठन को पूर्व में मिलता रहा है एवं आगे भी मिलता रहेगा। वे कांग्रेस की मजबूती को लेकर व विधानसभा चुनाव को देखते हुए आगे भी कांग्रेस की मजबूती के लिए कार्य करेंगे। सभी कार्यकर्ता एकजुट हैं। विधानसभा चुनाव में हम सभी मिलकर कार्य करेंगे । इसके अच्छे परिणाम सामने आयेंगे। महानगर कांग्रेस 09 अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन एवं विश्व आदिवासी दिवस पर कार्यक्रम करेगी। 20 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जन्म दिवस को धूमधाम से मनाया जायेगा।
 

दो प्रखंड अध्यक्ष सहित नौ ने दिया इस्तीफा
कांग्रेस की महानगर कमिटी के पदाधिकारियाें अाैर सदस्यों के त्याग पत्र देने का सिलसिला जारी है। रविवार को रातू रोड प्रखंड अध्यक्ष सोनू वर्मा, कोकर प्रखंड अध्यक्ष वशिष्ट लाल पासवान, सचिव शंभू गुप्ता, महासचिव जगरनाथ साहू, उपाध्यक्ष अमित चौरसिया, सुरेश सिंह मुंडा, अजय लोहरा, अमन आइंद व सदस्य सुनील सहाय ने इस्तीफा दे दिया। महानगर अध्यक्ष संजय पांडेय को सौंपे गए त्यागपत्र में कांग्रेसियों ने कहा है कि महानगर अध्यक्ष की कार्यशैली और पार्टी के वरिष्ठ नेता सुबोधकांत सहाय के बारे में उनके द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से कांग्रेसी आहत हैं। इसलिए पद पर बने रहना उचित नहीं है।
 

महानगर कांग्रेस कमेटी भंग, दस दिनाें में हाेगा पुनर्गठन
लोकसभा चुनाव बाद रांची महानगर कांग्रेस कमिटी के द्वारा चलाये जा रहे आन्दोलनात्मक कार्यक्रम में कई कार्यकर्ताओं की उदासीनता को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार एवं जोनल को-आर्डिनेटर अशोक चौधरी की अनुमति के बाद वर्तमान महानगर कार्य समिति को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है। यह जानकारी महानगर कांग्रेस मीडिया प्रभारी सोनाल शांति ने दी है। उन्हाेंने बताया कि दस दिनों के भीतर नयी कार्य समिति का पुनर्गठन कर लिया जायेगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें