• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Ranchi Coronavirus Outbreak Live | Corona Virus Cases in Jharkhand Ranchi Jamshedpur Dhanbad (COVID 19) Cases Death Toll Latest News and Updates

कोरोना का डर / बेटिकट युवक से टीटीई ने पूछा, कहां से आ रहे हो; जवाब अबूधाबी सुनते ही ट्रेन में मची अफरातफरी

बाेकाराे स्टेशन पर युवक से पूछताछ करते डाॅक्टर। बाेकाराे स्टेशन पर युवक से पूछताछ करते डाॅक्टर।
X
बाेकाराे स्टेशन पर युवक से पूछताछ करते डाॅक्टर।बाेकाराे स्टेशन पर युवक से पूछताछ करते डाॅक्टर।

  • बिना टिकट हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस से कोलकाता से बोकारो पहुंचा पिंड्राजोरा का युवक
  • बोकारो स्टेशन पर उतरने पर युवक की जांच की गई तो कोरोना का कोई लक्षण नहीं मिला

दैनिक भास्कर

Mar 19, 2020, 12:03 PM IST

बोकारो. हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस के कोच नंबर- सी 7 में बुधवार को उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब एक बेटिकट यात्री से टीटीई ने टिकट की मांग की। उस युवक ने जैसे ही कहा कि वह यूएई के अबूधाबी से लौट रहा है, पूरी बोगी में सनसनी फैल गई। वहां बैठे अन्य यात्री ही नहीं, खुद टीटीई ने भी और ज्यादा पूछताछ करने की जरूरत नहीं समझी। ट्रेन की बोगी से लेकर बोकारो स्टील सिटी रेलवे स्टेशन उतरने तक भारी अफरातफरी की स्थिति बनी रही। स्टेशन पर रेलवे के डॉक्टरों ने जांच की तो उसके कोरोना का कोई भी लक्षण नहीं मिला।

अफरातफरी और डाॅक्टरी जांच के चक्कर में युवक बेटिकट ही कोलकाता से बोकारो तक शताब्दी एक्सप्रेस जैसी पौश ट्रेन से पहुंच गया। यहां भी जांच के बाद स्टेशन से उसे छोड़ दिया गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार- बोकारो के पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र अंतर्गत पुंडरु निवासी युवक हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के सी-7 कोच से यहां पहुंचा। सुबह 10.44 बजे ट्रेन यहां आई। यहां आने के बाद सीनियर सीएमओ डॉ. एचपी सिंह ने यात्री की चिकित्सीय जांच की, जिसमें कोरोना का कोई भी लक्षण नहीं पाया गया। इसके बाद सीनियर डीएमओ ने जिले के स्वास्थ्य महकमे से बात की और युवक को छोड़ दिया। इसके बाद वह घर गया।

हर स्टेशन हो गया अलर्ट
रेलवे की कंट्रोल सिस्टम से उस युवक के विदेश से आने की सूचना दी गई। इसके बाद हर स्टेशन पर रेलवे के अधिकारी अलर्ट हो गए, लेकिन उसे बोकारो स्टेशन पर उतरना था। इसलिए बोकारो रेलवे स्टेशन पर रेलवे के डॉक्टर ने उसकी जांच की। उसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिले, उसके बाद रेलवे के अधिकारियों ने युवक का नाम, मोबाइल नंबर लिया और जिला स्वास्थ्य विभाग और डब्ल्यूएचओ के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी।

दमदम एयरपोर्ट पर हो चुकी थी जांच
बोकारो रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल, रेलवे प्रशासन के अधिकारी शताब्दी एक्सप्रेस के पहुंचने से पहले ही प्लेटफॉर्म नंबर-2 पर तैनात रहे। युवक के ट्रेन से उतरते ही रेलवे के अधिकारियों ने उसे अपनी हिफाजत में लेकर पूछताछ की। इस क्रम में डॉक्टर को दमदम एयरपोर्ट पर हुई अपनी जांच के बाद के कागजात दिखाए। वहीं, ट्रेन में चल रहे टीटीई ने अधिकारियों को बताया कि युवक ने ट्रेन में ही सारे दस्तावेज दिखाए। टीटीई ने ट्रेन की सारी कहानी बोकारो के अधिकारियों को बताई।

जांच के चक्कर में नहीं ले सका टिकट
पूछताछ में युवक ने बताया कि एयरपोर्ट से वह सीधे हावड़ा जंक्शन पहुंचा और सुबह बोकारो आनेवाली हावड़ा रांची शताब्दी एक्सप्रेस के सी-7 कोच में बगैर टिकट के सवार हो गया। उसने कहा कि वह हड़बड़ी में ट्रेन में सवार हो गया। काफी देर तक उसे एयरपोर्ट पर ही रोके रखा गया था, इसलिए टिकट नहीं ले सका।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना