पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जनता की सहभागिता और सजगता सराहनीय, केंद्र सरकार गरीबाें पर दे ध्यान: डॉक्टर रामेश्वर

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डॉक्टर रामेश्वर उरांव। (फाइल फोटो)
  • कहा- लॉकडाउन की स्थिति में गरीब परिवार को तत्काल विशेष पैकेज उपलब्ध कराए केंद्र सरकार

रांची. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉक्टर रामेश्वर उरांव अाैर विधायक दल नेता आलमगीर आलम ने कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव पर अंकुश लगाने को लेकर आम जनता की सहभागिता और सजगता के प्रति आभार जताया है। जनता कर्फ्यू के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, विधायक दल नेता आलमगीर आलम तथा प्रदेश कांग्रेस कमिटी के सदस्यता अभियान प्रभारी आलोक कुमार दुबे रविवार को दिनभर अपने घर पर रहे और समाचार सुनते रहे एवं मोबाइल पर हालचाल लेते रहे। कांग्रेस नेताअाें ने कहा कि जनता कर्फ्यू के बावजूद अभी संकट खत्म नहीं हुआ है, आने वाले कुछ दिनों तक देशवासियों को सतर्क रहने और विशेष एहतियात बरतने की जरूरत है। इसके लिए जनसहभागिता के अलावा केंद्र सरकार की भूमिका भी महत्वपूर्ण हाेगी। 

यह वक्त आलोचना का नहीं है: उरांव
प्रदेश अध्यक्ष उरांव ने कहा है कि यह वक्त आलोचना का नहीं है। कांग्रेस पार्टी सुझाव के तौर पर केंद्र सरकार से यह मांग करती है कि नागरिक शटडाउन की स्थिति में गरीबी रेखा से नीचे जीवन बसर करने वाले परिवारों को तत्काल विशेष आर्थिक पैकेज उपलब्ध कराई जाए। विधायक दल के नेता अालमगीर अालम ने कहा कि इस संकट की घड़ी में थाली और ताली बजाने से कोरोना समाप्त नहीं होगा, छोटे दिहाड़ी मजदूरों को ताली बजाने से उन्हें मदद नहीं मिलेगी बल्कि नगद मदद, टैक्स और कर्ज अदायगी पर रोक लगाने जैसे आर्थिक पैकेज की जरूरत है। केन्द्र सरकार गरीबों की जरुरत की हर चीजों की मुकम्मल व्यवस्था करे। 


प्रदेश प्रवक्ता आलोक दुबे ने कहा कि जब देश में ऐसा समय आता है, वह वक्त देश के नेता को परखने का समय होता है। एक सच्चा नेता हमेशा अप्रिय घटना को घटने से रोक लगाने या इस तरह के वायरस का देश पर क्या असर होगा, इसके लिए दिल संकल्पित रहना चाहिए और इसका आकलन भी करना जरूरी है कि देश की अर्थव्यवस्था पर किस तरह का असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के वैश्विक संकट को लेकर दूरदर्शी नेता राहुल गांधी ने 12 फरवरी को ही देश को आगाह कर दिया था संकट की परिस्थिति उत्पन्न होने वाली है। इस संदर्भ में राहुल गांधी ने कई बार सरकार का ध्यान स्थिति की भयावहता की ओर दिलाने की कोशिश की लेकिन 13 मार्च की फिर से ट्वीट कर लोगों को सचेत करने की कोशिश की तब सरकार जागी है। इसके साथ ही प्रदेश कांग्रेस ने पूरे राज्य में 144 लगाने की मांग की है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें