झारखंड / डॉक्टर डीके तिवारी हो सकते हैं नये मुख्य सूचना अायुक्त, 31 मार्च को रिटायर हो रहे मुख्य सचिव

डॉक्टर डीके तिवारी। (फाइल फोटो) डॉक्टर डीके तिवारी। (फाइल फोटो)
X
डॉक्टर डीके तिवारी। (फाइल फोटो)डॉक्टर डीके तिवारी। (फाइल फोटो)

  • सूचना आयुक्त पद के लिए एक हजार से अधिक लोगों ने किया आवेदन
  • बड़ी संख्या में इंटर पास युवकों ने किया है सूचना अायुक्त पद के लिए अावेदन
  • जिनकी जन्म तिथि 1995, 1996 है वे भी सूचना आयुक्त बनना चाहते हैं

दैनिक भास्कर

Feb 04, 2020, 11:21 AM IST

रांची. मुख्य सचिव डॉक्टर डीके तिवारी राज्य के नये मुख्य सूचना अायुक्त हो सकते हैं। मुख्य सचिव डॉ तिवारी ने मुख्य सूचना अायुक्त पद के लिए अावेदन देकर अपनी प्रबल दावेदारी भी कर दी है। इसके बाद यह माना जा रहा है कि उनका मुख्य सूचना अायुक्त पद पर नियुक्ति तय है। क्योंकि बगैर संकेत के मुख्य सचिव रैंक का अधिकारी कभी संवैधानिक पदों पर नियुक्ति के लिए अावेदन नहीं देता। वैसे भी डॉ तिवारी 31 मार्च 2020 को रिटायर हो रहे हैं। 

मालूम हो कि कार्मिक विभाग द्वारा पिछले दिनों मुख्य सूचना अायुक्त के एक और सूचना अायुक्त के पांच पदों के लिए विज्ञापन निकाला था। इन पदों के लिए अावेदन देने की अंतिम तिथि तीन फरवरी थी। मुख्य सूचना अायुक्त के एक और सूचना अायुक्त के पांच पदों के लिए एक हजार से अधिक अावेदन अाये हैं। सूत्रों का कहना है कि विज्ञापन निकलने के बाद से प्रति दिन 50-75 तक अावेदन अाते रहे हैं। अंतिम दिन भी काफी संख्या में अावेदन अाये। हालांकि उसकी अभी गणना नहीं की गयी है। 

इंटर पास युवकों ने भी किया आवेदन
इंटर पास युवकों ने भी सूचना अायुक्त पद के लिए अावेदन किया है। इसके अलावा एेसे भी अभ्यर्थी हैं जिनकी जन्म तिथि 1995, 1996 भी है। यानी 24-25 वर्ष के युवकों ने भी सूचना अायुक्त पद के लिए अावेदन किया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना