विस चुनाव / बिरसा मुंडा, सिधू कान्हू की भूमि पर लूट-खसोट की सरकार नहीं बनेगी: रविशंकर प्रसाद

लोगों को संबोधित करते केंद्रीय कानून व न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद। लोगों को संबोधित करते केंद्रीय कानून व न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद।
X
लोगों को संबोधित करते केंद्रीय कानून व न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद।लोगों को संबोधित करते केंद्रीय कानून व न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद।

  • केंद्रीय कानून व न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा- बहुमत की सरकार बनाएं, सिंगल नहीं डबल इंजन की सरकार बनाएं

Dainik Bhaskar

Dec 01, 2019, 10:44 PM IST

गुमला. यहां बसिया प्रखंड के एनएचपीसी मैदान में सिसई विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी दिनेश उरांव के पक्ष में केंद्रीय कानून व न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने चुनावी सभा को संबोधित किया। इस अवसर पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 2014 में अपके आशीर्वाद से भाजपा की स्थाई सरकार बनी और रघुवार दास के नेतृत्व में विकास को जमीन पर गति मिला। अब बिरसा मुंडा, सिधू कान्हू की इस पवित्र भूमि पर लूट-खसोट की सरकार नहीं बनेगी। पूरे बहुमत की सरकार बनाए। सिंगल नहीं, डबल इंजन की सरकार बनाए, जिससे झरखंड का चौतरफा विकास हो सके।

उन्होंने कहा- सिसई विधानसभा की धरती भाजपा के कर्णधार रहे स्व. ललित उरांव, रोपण उरांव की है। जिसे डॉ. दिनेश उरांव को आगे बढ़ाना है। सिसई विधानसभा के विधायक व विधानसभा के अध्यक्ष रहते झरखंड के ही नहीं, देश का भी मान बढ़ाया है। डॉ. दिनेश उरांव ने पूरे पांच साल ईमानदारी पूर्वक सिसई विधानसभा में विकास किया, जिसका नतीजा आपके पास है, देश में भाजपा की सरकार बनी तो झरखंड, उत्तराखंड व छत्तीसगढ़ बना, जिसे शिबू सोरेन ने पच्चास वर्षो में नहीं किया। लेकिन झरखंड में स्थायी सरकार नहीं बनी। जिससे विकास रुका।

रविशंकर प्रसाद ने कहा- देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने गैस कनेक्शन सिसई विधान सभा में 1,38,636 माताओं को, 45,326 लोगों को शौचालय, प्रधानमंत्री आवास व 13,795, 500 किलोमीटर से अधिक के सड़क बने। यह विकास पिछले 65 सालों में नहीं हुआ था, जिसे विधायक दिनेश उरांव व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया है। वहीं, कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के नेता बूथ से आगे बढ़ते है। वहीं, दूसरी पार्टी के नेता सीधे ऊपर से आते हैं। भाजपा सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर के केश को हल किया। अब वहां राम मंदिर बनेगा। जम्मू कश्मीर में 370 हटा ,पाकिस्तान को अपनी करनी का फल मुहतोड़ जवाब मिला। उन्होंने कहा कि भाजपा के दिनेश उरांव पर अपने कार्यकाल में एक दाग नहीं लगा है। कमल फूल पर वोट देकर भाजपा को आगे बढ़ाना है।

इधर, सिमडेगा व कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशियों श्रद्धानंद बेसरा और सुजन जोजो के पक्ष में प्रचार करने सिमडेगा पहुंचे रविशंकर प्रसाद ने कहा कि झारखंड में पांच साल की भाजपा सरकार ने पूरी ईमानदारी से काम किया है। इस सरकार पर एक भी दाग या कलंक नहीं है। उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य में कभी ऐसे लोगों का राज था, जो अपने कारनामों के कारण जेल गए। बिना नाम लिए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यहां का एक मुख्यमंत्री भी जेल गया तथा उसके पंच प्यारे मंत्री भी जेल हो आए। जनता को तय करना है कि वह कैसे लोगों को चुनेगी। केंद्रीय मंत्री ने अपने भाषण के दौरान ज्यादातर समय कांग्रेस और राहुल गांधी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का खेल कुछ दिनों तक महाराष्ट्र में तो चल सकता है। लेकिन झारखंड में नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस समस्याएं पैदा करती है और नरेंद्र माेदी की सरकार समस्याओं का समाधान करती है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना