झारखंड / विधानसभा चुनाव में 40 सीटों पर लड़ेगी आम आदमी पार्टी, केजरीवाल ने दी सहमति



Jharkhand elections: Aam Aadmi Party will contest 40 seats
X
Jharkhand elections: Aam Aadmi Party will contest 40 seats

  • दिल्ली सरकार की उपलब्धियां बताएगी पार्टी, चुनाव अभियान समिति कर रही प्रत्याशियों का चयन
  • कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अजय कुमार के 'आप' से जुड़ने के बाद बदले राज्य के सियासी समीकरण

Dainik Bhaskar

Nov 06, 2019, 02:46 AM IST

रांची (सैयद शहरोज कमर). झारखंड कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार के सितंबर में आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद सियासी समीकरण पर असर पड़ने की बात राजनीतिक पंडितों ने कही थी। समीकरण बदले या नहीं, लेकिन पार्टी में जान जरूर आ गई है। वो राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं, लेकिन चुनावी जोड़-घटाव पर उनकी नजर झारखंड में गड़ी हुई है। इधर उनके आने से कार्यकर्ताओं में उत्साह है।

 

यही कारण है कि राज्य के 40 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी उतारने के मूड में है। उम्मीदवार चुनने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। विधानसभाओं से संभावित उम्मीदवार बूथ स्तरीय कमेटी बनाकर कार्यकर्ताओं की लिस्ट चुनाव अभियान समिति को भेज रहे हैं। समिति इसे वेरीफाई कर रही है। अलग-अलग विधानसभाओं में संभावित प्रत्याशी लगातार विधानसभा सम्मेलन कर रहे हैं। जानकार की मानें तो करीब 30 सीटों पर पार्टी अपना उम्मीदवार निश्चित उतारेगी।

 

राष्ट्रीय संगठन संयुक्त सचिव अंकुश नारंग के साथ राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और राष्ट्रीय पॉलिटीकल अफेयर्स कमेटी ने भी झारखंड में चुनाव लड़ने पर सहमति जता दी है। उम्मीदवारों के चयन के लिए राष्ट्रीय संगठन प्रभारी सह झारखंड प्रभारी दुर्गेश पाठक की ओर से प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेम कुमार के नेतृत्व में बनी नौ सदस्यीय चुनाव अभियान समिति संचालित है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना